हरियाणा के चीनी ने मेरठ के पहलवान को अखाड़े में चटाई धूल

हमीरपुर । उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में बुधवार को दंगल के आखिरी दिन हरियाणा के नामी गिरामी चीनी पहलवान ने मेरठ के पहलवान को अखाड़े में पटकनी देकर धूल चटायी। दोनों पहलवानों में रोमांचक कुश्ती बीस मिनट तक होती रही। जिसे देखने के लिये एक दर्जन गांवों से भारी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी। आजमगढ़ व दिल्ली से आयी महिला पहलवानों की भी फ्री स्टाइल कुश्ती सम्पन्न करायी गयी जो बराबरी पर रही।
जिले के सुमेरपुर क्षेत्र के इंगोहटा गांव स्थित मुमुक्ष आश्रम में शतचंडी महायज्ञ के आखिरी दिन बुधवार को आयोजित दंगल में कई राज्यों के नामीगिरामी पहलवानों की कुश्तियां सम्पन्न हुयी। दंगल का शुभारंभ इटरा मंदिर के महंत स्वामी बलराम दास महाराज ने पहलवानों के हाथ मिलाकर किया। इस दंगल में हरियाणा की चीनी पहलवान मेरठ (उ.प्र.) के रोहित पहलवान को जोरदार पटकनी देकर अखाड़े में चित कर दिया। मोहन गाजियाबाद, बंटी मथुरा के मध्य हुयी रोमांचक कुश्ती बराबरी पर छूटी वहीं छोटू झलोखर ने मुन्ना कर्वी को पराजित कर दिया।
ऊदल धौहल, मंगल रहटिया, मेघराज मसगांव, गोविन्द खरौंज, गुड्डू कानपुर, महेन्द्र सीढ़ी, रामू राजस्थान, मेघराज मसगांव, रामआसरे राजस्थान, राज गाजियाबाद, मनीराम चरखारी, धर्मेश मसगांव, राजू मसगांव, बृजराम रिवई के मध्य हुये रोचक मुकाबले भी बराबरी पर रहे।
आजमगढ़ से आयी महिला पहलवान नेहा एवं दिल्ली से आयी मोनिका पहलवान दंगल में मौजूद लोगों के लिये आकर्षक का केन्द्र रही। इन दोनों महिला पहलवानों के मध्य फ्री स्टाइल कुश्ती करायी गयी जो बराबरी पर छूटी।
दंगल में रेफरी की भूमिका रामकिशुन नन्ना एवं मुन्ना तिवारी ने निभायी। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि संतराम, भाजपा जिलाध्यक्ष संत विलास शिवहरे, अमित सिंह भदौरिया, शुभकरण सिंह परिहार समेत तमाम कार्यकर्ता और भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। दंगल का संचालन सुरेश यादव ने किया।

This post has already been read 12822 times!

Sharing this

Related posts