सर्वधर्म सदभावना के साथ दुर्गा पूजा सम्पन्न हो इसमें सभी धर्मो की सहभागिता जरुरी:उपायुक्त

Ranchi: उपायुक्त रांची, श्री राहुल कुमार सिन्हा ने बैठक में आए सभी शांति समिति के सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा की दुर्गा पूजा के सफल आयोजन हेतु जिला प्रशासन का सहयोग आप सभी शांति समिति के सदस्यों से अपेक्षित है। सभी की सहभागिता इस पर्व को और भी बड़ा और भव्य बनाएगा।

*सर्वधर्म सदभावना के साथ दुर्गा पूजा सम्पन्न हो इसमें सभी धर्मो की सहभागिता जरुरी*

उपायुक्त रांची, श्री राहुल कुमार सिन्हा ने कहा की सर्वधर्म सदभावना के साथ दुर्गा पूजा सम्पन्न हो इसमें सभी धर्मो की सहभागिता जरुरी अतिमहत्वपूर्ण है। सभी धर्म के लोग एकजुटता का परिचय दे ताकि सभी के सहयोग और सदभावना और भाई-चारे के समागम के साथ दुर्गा पूजा संपन्न हो।

*दुर्गा पूजा पर्व के दौरान छोटे-छोटे विवादों में नही पड़े*

उपायुक्त रांची, श्री राहुल कुमार सिन्हा ने सभी आए हुए शांति समिति के सदस्यों से कहा की छोटे-छोटे विवादों में कोई नहीं पड़े छोटे विवाद होने पर इसे तुरंत समाप्त करने में अपनी सहभागिता निभाने को कहा। किसी प्रकार का विवाद होने पर जिला प्रशासन को तुरंत इसकी सूचना दे। ताकि क़ानून का पालन कराया जा सकें।

*सोशल मिडिया का प्रयोग सावधानी से करें*

उपायुक्त रांची, श्री राहुल कुमार सिन्हा ने बैठक में विशेष रूप से कहा की हमेशा जिला में बड़े आयोजनों में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा जान बुझ कर सोशल मिडिया में ऐसी खबरें प्रसारित की जाती है, जिससे शहर में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। ऐसे भी उपायुक्त रांची ने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा की सोशल मिडिया का प्रयोग सावधानी से करें। कोई भी संदेश जिससे तनाव उत्पन्न हो ऐसी खबरें सोशल मिडिया में प्रसारित नही करें। ऐसा करने वालों पर जिला प्रशासन कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगा। जिला प्रशासन 24 घंटे ऐसी घटना पर नज़र बनाए हुए है।

*रांची शहर के पूजा पंडालों में श्रमदान करके साफ-सफाई में अपनी सहभागिता दिखाए*

उपायुक्त रांची, श्री राहुल कुमार सिन्हा ने बैठक में आए सभी शांति समिति के सदस्यों से अपील करते हुए कहा की रांची शहर के पूजा पंडालों में श्रमदान करके साफ-सफाई में अपनी सहभागिता दिखाए। 

*शांति समिति के सभी प्रतिनिधियों ने एक स्वर में कहा की माँ दुर्गा पूजा आपसी भाईचारा और सौहार्द के साथ सम्पन्न होगा*

शांति समिति की बैठक में आए सभी शांति समिति के सदस्यों ने एक स्वर में कहा की माँ दुर्गा पूजा आपसी भाईचारा और सौहार्द के साथ सम्पन्न होगा। इसके लिए हम हमेशा तैयार है। हमारे लोग भी पूजा पंडालों में सहयोग और अन्य सहयोग के लिए हमेशा तैयार रहेंगे। जिसपर उपायुक्त रांची ने खुशी जाहिर करते हुए कहा की आप सभी का सहयोग हमेशा से जिला प्रशासन को मिलता रहा हैं, आप सभी इसके लिए बधाई के पात्र हैं। माँ दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन में भी आपसभी की सहभागिता जरुरी हैं।

This post has already been read 1345 times!

Sharing this

Related posts