शैक्षिक व सांस्कृतिक मेले में शानदार प्रदर्शन के लिए एम०एम०के० स्कूल सम्मानित

राँची: मौलाना आजाद ह्यूमेन इनिशिएटिव (माही)* के अंतर्गत बुधवार को *बरियातु स्थित एम०एम०के० हाई स्कूल* में एक पुरूष्कार कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में वैसे छात्र-छात्राओं को पुरष्कृत किया गया जिन्होंने 11 नवंबर को कडरू स्थित माही द्वारा हज हाउस में *शैक्षिक एवं सांस्कृतिक मेले* में हिस्सा लिया और उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, आज इस कार्यक्रम में वैसे बच्चों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर *स्कूल की प्रिंसिपल कहकशां परवीन* को मेले से संबंधित *मेमोरी फ़ोटो एवं स्कूल पार्टिसिपेशन अवार्ड* से नवाजा गया एवं मेले में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को *मेडल एवं सर्टिफिकेट* प्रदान किये गए। *एम०एम०के० हाई स्कूल के छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में सातवां एवं विज्ञान एवं कला मॉडल प्रदर्शनी में पांचवें स्थान के लिए पुरष्कृत किये गए।*
     इस अवसर पर माही के संरक्षक एवं सामाजिक कार्यकर्ता *जुनैद अनवर* ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों के साथ-साथ अभिभावकों के सपने भी पलते हैं, छात्रों को इसे साकार करने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है क्योंकि आपलोग देश के भविष्य के निर्माता भी हैं आप ही लोगों में से डॉक्टर, इंजीनियर,प्रोफेशनल के अलावा आई०ए०एस०,आई०पी०एस० बनेंगे और देश का नेतृत्व भी आप जैसे होनहार छात्र ही करेंगे, इसलिए ईमानदारी के साथ अपने शिक्षा पर केंद्रित रहें। आपके स्वर्णिम भविष्य में शिक्षकों व अभिभावकों का महत्वपूर्ण योगदान है।
    *बरियातु मस्जिद एवं कमिटी के युवा अध्यक्ष आसिम इमाम खान* ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी मेहनत ही आपके भविष्य का निर्माता है। जिस तरह आप मेहनत करेंगे आपका भविष्य भी वैसा ही आकार लेगा। आप ने शिक्षा एवं सांस्कृतिक मेले में जिस तरह का प्रदर्शन किया वह सुनहरे भविष्य का संकेत देता है। माही ने शिक्षा के क्षेत्र में जो क़दम बढ़ाया है निश्चित तौर पर एक उत्कृष्ट समाज का निर्माण होगा जहाँ से होनहार छात्र निकलकर विभिन्न क्षेत्रों में देश का नेतृत्व करेंगे। हम माही के इस क़दम को सराहते हुए बस इतना ही कहना चाहते हैं कि रचनात्मक एवं सकारात्मक पहल में समाज के प्रबुद्ध एवं जागरूक लोगों के समर्थन की जरूरत है, ताकि माही के इस मिशन को रफ़्तार मिल सके।
                इससे पूर्व *एम०एम०के० स्कूल के निदेशक डॉक्टर तनवीर* ने माही के कार्यकर्ताओं का स्वागत किया एवं छात्रों से परिचय करवाया। *मंच का संचालन मोहम्मद सलाहउद्दीन एवं धन्यवाद ज्ञापन सरवर इमाम खान ने किया।*
          इस अवसर पर माही के प्रवक्ता मुस्तक़ीम आलम, सक्रिय सदस्य मोहम्मद शकील के अलावा  स्कूल के शिक्षकों में भुवनेश्वर मिरदाहा,नर्गिस बानो, संजय महतो,अंजली रावत, सुम्बुल जबीं एवं छात्र-छात्रायें मौजूद थी।

This post has already been read 1473 times!

Sharing this

Related posts