शेख भिखारी और टिकैत उमरांव की शहादत हमेशा हमारे दिलों में रहेगी:सुदेश महतो

रामगढ़। स्वतंत्रता सेनानी झारखंड के अमर वीर शहीद शेख भिखारी एवं टिकैत उमरांव सिंह के शहादत दिवस पर सोमवार को चुटूपालू घाटी स्थित प्राचीन वट वृक्ष शहादत स्थल पर विभिन्न राजनीतिक और सामाजिक संगठनों पहुंचकर उनके चित्र पर श्रद्धांजलि अर्पित किया।
शहादत स्थल पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री सह आजसू पार्टी के सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा कि अंग्रेजों के खिलाफ आंदोलन का बिगुल फूंकने वाले अमर शहीद शेख भिखारी और टिकट उमरांव सिंह हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे। आज उनके शहादत दिवस पर आजसू पार्टी श्रद्धा सुमन अर्पित करने आई है। हमारा संकल्प है कि इस पूरे क्षेत्र का विकास कर इस इलाके में ग्राम संसद की स्थापना की जाए, जहां पर इन दोनों शहीदों की मूर्ति स्थापित हो। आज पूरा राज्य इन दोनों अमर शहीदों को याद कर रहा है।
आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा कि अंग्रेजों के खिलाफ लोगों को गोल बंद करने वाले शेख भिखारी और टिकैत उमरांव सिंह ने उस वक्त अंग्रेजी हुकूमत की हर नीति विफल कर दी थी। आज उनके शहादत स्थल को सुंदर बनाया गया है। लेकिन उनके गांव में लोग उनको याद रखें और उनके परिवार को पूरा सम्मान मिले, इसके लिए भी सरकार को पहल करने की आवश्यकता है।

This post has already been read 1058 times!

Sharing this

Related posts