वेनिस में दर्दनाक सड़क हादसा : पुल से गिरी बस, 21 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री ने जताया अफसोस

इटली के कोरिएरे डेला सेरा अखबार के मुताबिक तेज रफ्तार बस बैरियर ब्रिज से उतरकर रेलवे ट्रैक से करीब 30 मीटर नीचे गिर गई.

इटली के वेनिस में मंगलवार (3 अक्टूबर) को मीथेन गैस से चलने वाली एक बस पुल से नीचे गिर गई। पुल से गिरने के बाद बस में आग लग गई. इस हादसे में कुल 21 लोगों की मौत हो गई, जिनमें दो बच्चे और विदेशी भी शामिल हैं. 18 लोग घायल भी हुए. शहर के मेयर लुइगी बर्नार्नो ने फेसबुक पर दुर्घटना की सूचना दी।

हादसा शाम करीब साढ़े सात बजे एक ओवरपास पर हुआ जब यात्रियों से भरी बस कैंपिंग ग्राउंड की ओर जा रही थी. देखते ही देखते बस में आग लग गई. बस मेस्त्रे जिले में रेलवे लाइन के पास गिर गई. हालांकि, हादसे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। वेनिस शहर के पार्षद रेनाटो बोरासो ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि 40 वर्षीय बस चालक दुर्घटना से पहले बीमार था।

वेनिस क्षेत्र के गवर्नर लुका ज़िया ने कहा कि मरने वालों की संख्या 21 है और 20 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं। शवों की पहचान की कोशिश की जा रही है. मृतकों और घायलों में न केवल इटालियन बल्कि कई अन्य देशों के लोग भी शामिल हैं।

देश की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मैलोनी ने हादसे पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने एक बयान में कहा, “मैं इस त्रासदी पर आगे बढ़ने के लिए मेयर लुइगी बर्गनारो और (परिवहन) मंत्री माटेओ साल्विनी के संपर्क में हूं।”

इटली के आंतरिक मंत्री माटेओ पियान्टिडोसी ने कहा कि बिजली लाइनों के संपर्क में आने के बाद मीथेन के कारण आग तेजी से फैल गई। उन्होंने कहा कि उन्हें आशंका है कि मरने वालों की संख्या बढ़ेगी.

This post has already been read 2273 times!

Sharing this

Related posts