वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियनशिप में हिस्सा लेने रांची पहुंची जापान की टीम, एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत

रांची। झारखंड वीमेंस एशियन चैंपियंस ट्रॉफी-2023 में हिस्सा लेने के लिए रविवार को जापान की टीम रांची पहुंची। आयोजकों ने खिलाड़ियों को पारंपरिक गमछा और बुके देकर स्वागत किया।एयरपोर्ट पर पारंपरिक नृत्य और ढोल-नगाड़े के साथ खिलाड़ियों का अभिनंदन किया गया। झारखंडी गीतों पर जापानी खिलाड़ी भी खूब थिरके। इसके बाद खिलाड़ियों को सुरक्षा के साथ एयरपोर्ट से होटल चाणक्या बीएनआर पहुंचाया गया।
जापान की टीम के स्वागत के लिए रांची एयरपोर्ट पर हॉकी इंडिया के महासचिव भोलानाथ सिंह, हाॅकी झारखंड के महासचिव विजय शंकर सिंह, रजनीश कुमार सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे। प्रशासन की ओर से सिटी एसपी राज कुमार मेहता, हटिया डीएसपी राजा मित्रा, डोरंडा थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत, एयरपोर्ट थाना प्रभारी आनंद सहित कई जवान मौजूद थे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा कि जापानी महिला हॉकी टीम झारखंड महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी रांची 2023 के लिए झारखंड में उतरी है और उनके आगमन पर खुशी और उत्साह के साथ स्वागत किया गया।
रांची के मोरहाबादी स्थित हॉकी मैदान में 27 अक्टूबर से पांच नवंबर तक मैच खेले जाएंगे। प्रतियोगिता में कुल छह टीम हिस्सा ले रही हैं। ये टीम हैं कोरिया, मलेशिया, थाईलैंड, जापान, चीन और भारत। सभी टीम एक ही पूल में हैं। टॉप चार टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी। अब तक तीन बार इस ट्रॉफी को कोरिया की टीम ने जीता है। उन्होंने 2010, 2011 और 2016 में यह ट्राफी जीती है। मेजबान भारतीय टीम से भी लोगों को काफी उम्मीद है। जीत की प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है।
झारखंड वीमेंस एशियन चैंपियंस-2023 को लेकर झारखंड के लोगों में भी काफी उत्साह है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद भी प्रतियोगिता की तैयारियों की देखरेख कर रहे हैं। वीमेंस एशियन चैंपियंस 2023 के ट्राफी का अनावरण भी जोर-शोर से हुआ। मेजबान भारत की टीम रविवार रात में रांची पहुंचेगी। कोरिया की टीम 23 अक्टूबर, मलेशिया की टीम 24 अक्टूबर, चाइना और थाइलैंड की टीम 25 अक्टूबर को रांची पहुंचेगी। भारत और कोरिया की टीम होटल पार्क प्राइम, जापान, थाइलैंड की टीम चाणक्या बीएनआर और मलेशिया तथा चाइना की टीम रेडिसन ब्लू होटल में रुकेंगी।

This post has already been read 1921 times!

Sharing this

Related posts