विश्व एक्वेटिक्स चैंपियनशिप: पैन झानले ने 100 मीटर फ्रीस्टाइल में बनाया नया विश्व रिकॉर्ड

दोहा। रविवार रात यहां विश्व एक्वेटिक्स चैंपियनशिप में तैराकी स्पर्धा के पहले दिन चीन के पैन झानले ने पुरुषों की 100 मीटर फ्रीस्टाइल में नया विश्व रिकॉर्ड बनाया। पुरुषों की 4×100 मीटर फ़्रीस्टाइल रिले के शुरुआती चरण में तैराकी करते हुए, पैन ने 46.80 सेकंड का समय निकाला और डेविड पोपोविसी के 46.86 सेकंड के पिछले विश्व रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

जीत के बाद 19 वर्षीय खिलाड़ी ने सिन्हुआ के हवाले से कहा, “मैं बेहद खुश हूं। विश्व रिकॉर्ड तोड़ने से मुझे खुशी मिलती है, जिससे यह साबित होता है कि प्रशिक्षण का फल मिला है। मेरा लक्ष्य अब और भी तेजी से आगे बढ़ना है। मैं यह अनुमान नहीं लगा सकता कि मैं कितनी तेजी से तैर सकता हूं, लेकिन मुझे उम्मीद है कि मेरा रिकॉर्ड इतनी जल्दी नहीं टूटेगा। पैन ने कहा, “दोहा में मेरा लक्ष्य अब 100 मीटर फ़्रीस्टाइल खिताब है और इस साल ओलंपिक स्वर्ण जीतना मेरा अंतिम लक्ष्य है, और इसका मतलब है कि मुझे और भी कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

पैन के प्रदर्शन से प्रेरित होकर, चीन के बाद के तैराकों जी झिनजी, झांग झांशुओ और वांग हाओयू ने शानदार प्रदर्शन किया और अंततः तीन मिनट और 11.08 सेकंड के समय के साथ तैराकी रिले टीम स्पर्धा में चीन के लिए पहला स्वर्ण पदक हासिल किया। एलेसेंड्रो मिरेसी, लोरेंजो ज़ज़ेरी, पाओलो कोंटे बोनिन और मैनुअल फ्रिगो द्वारा प्रतिनिधित्व किए गए इटली ने चीन से ठीक एक सेकंड पीछे रजत पदक जीता। मैट किंग, शाइन कैसास, ल्यूक हॉब्सन और कार्सन फोस्टर की संयुक्त राज्य अमेरिका की चौकड़ी ने तीन मिनट और 12.29 सेकंड के साथ कांस्य पदक जीता।

This post has already been read 2593 times!

Sharing this

Related posts