विकसित भारत है संकल्प यात्रा का उद्देश्य : संजय सेठ

रांची। रांची के सांसद संजय सेठ वार्ड नंबर एक गोंडा के कांके में विकसित भारत संकल्प यात्रा में शुक्रवार को शामिल हुए। इस अवसर पर सांसद संजय सेठ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लक्ष्य देश की आजादी के 100 वर्ष होने पर देश को विकसित राष्ट्र बनाना है। इस उद्देश्य को पूरा करने में किसान, युवा, महिलाओं की अहम भूमिका होगी। जब तक देश के युवाओं की शक्ति को हम दिशा नहीं दे पाएंगे, तब तक हम विकास की कल्पना नहीं कर सकते।
सेठ ने कहा कि उज्ज्वला योजना, पीएम सम्मन निधि, पीएम जीवन सुरक्षा बीमा, आयुष्मान भारत, और प्रधानमंत्री आवास योजना, पेंशन का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे, यही इस यात्रा का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति को इसका लाभ नहीं मिला है। जो अब तक वंचित रह गए हैं, उनको इसका लाभ प्राप्त हो, इस उद्देश्य के साथ मोदी की गारंटी वाली गाड़ी हर गांव, टोले, मोहल्ले तक जा रही है। केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी स्टॉल के माध्यम से दी जा रही है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ जल, 24 घंटे बिजली, वोकल फॉर लोकल को बढ़ावा देना। किसानों की समस्याओं का समाधान, उनकी आय दुगनी करने के संकल्प के साथ यात्रा की जा रही है।
इस अवसर पर मंडल के अध्यक्ष विकास कुमार रवि, बलराम सिंह, नकुल तिर्की, राम लगन राम, राजेश रजक, कुंदन सिंह, राजेश कुमार बसंत सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

This post has already been read 1091 times!

Sharing this

Related posts