लातेहार में पांच लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

लातेहार। भाकपा माओवादी सब जोनल कमांडर प्रदीप सिंह चेरो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उस पर सरकार ने पांच लाख रुपये इनाम घोषित किया था। गिरफ्तार नक्सली लातेहार सदर थाना क्षेत्र के बरियातू जागीर गांव का रहने वाला है।

लातेहार पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली कमांडर प्रदीप सिंह इन दिनों अपने गांव के आसपास देखा जा रहा है। इस सूचना के बाद एसडीपीओ संतोष कुमार मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस की टीम गठित कर प्रदीप सिंह की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की गई। पुलिस को देखते ही प्रदीप सिंह भागने लगा लेकिन पुलिस ने उसे चारों ओर से घर कर गिरफ्तार कर लिया।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली प्रदीप सिंह पर सरकार की ओर से 5 लाख रुपये इनाम भी घोषित था। उन्होंने बताया कि प्रदीप सिंह पर लातेहार के अलावा राज्य के अन्य थाना क्षेत्र में कुल 23 नक्सली हिंसा के मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली से पुलिस को कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारी भी प्राप्त हुई है, जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

एसपी ने बताया कि प्रदीप सिंह की गिरफ्तारी में एसपी संतोष कुमार मिश्रा, पुलिस इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार, सब-इंस्पेक्टर गौरव सिंह, राज रोशन सिन्हा, मोहम्मद शाहरुख, रोहित कुमार महतो, दिवाकर धोबी, देवानंद कुमार, कुबेर प्रसाद देव, नागेश्वर महतो, निर्मल बेक समेत अन्य पुलिस के अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही। एसपी ने कहा कि सभी पुलिस पदाधिकारी को पुरस्कृत करने के लिए विभाग से अनुशंसा की जा रही है।

This post has already been read 1025 times!

Sharing this

Related posts