राहुल गांधी ने ट्रेन के स्लीपर डिब्बे में सफर किया और यात्रियों से उनकी समस्याओं के बारे में जाना

RAIPUR: अपने छत्तीसगढ़ दौरे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बिलासपुर में ‘आवास नवीन योजना’ कार्यक्रम में भाग लेने के बाद बिलासपुर से रायपुर तक की यात्रा ट्रेन से पूरी की। उन्होंने ट्रेन के स्लीपर क्लास डिब्बे में यात्रा की और इस दौरान उन्होंने छात्रों से बातचीत की और कई यात्रियों से उनकी समस्याओं पर भी चर्चा की.

बिलासपुर में ‘आवास नया योजना’ के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के बाद राहुल गांधी ने अचानक योजना में बदलाव किया और सीधे बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे और इंटरसिटी एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में चढ़ गए. उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, दीपक बिज समेत अन्य नेता मौजूद थे. राहुल गांधी ने ट्रेन में यात्रा कर रहे छात्रों और अन्य लोगों से बातचीत की. इसके अलावा इस दौरान उन्होंने आम यात्रियों के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं.

जैसे ही राहुल गांधी बिलासपुर से रायपुर के लिए ट्रेन में चढ़े, छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने कहा, “हमें पता था कि वह सड़क मार्ग से या हेलीकॉप्टर से लौटेंगे।” जब हम खाना खा रहे थे तो अचानक उन्होंने कहा, “आप कार में बैठिए, हम ट्रेन से चलेंगे।” उन्हें यह जानने की अदम्य इच्छा है कि पृथ्वी की स्थिति क्या है। मैंने पिछले 10-15 वर्षों में देखा है कि उन्हें चीजें सीखने में बहुत रुचि है। वे हर चीज़ के बारे में पूछते हैं. जब भी उन्हें मौका मिलता है, वह लोगों से मिलते हैं और उनसे पूछते हैं कि वे कैसे हैं।”

ट्रेन में सफर के दौरान राहुल गांधी ने न सिर्फ आम यात्री की तरह सफर किया, बल्कि आम लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में बात भी की. महत्वपूर्ण बात यह है कि छत्तीसगढ़ में लंबे समय से कई यात्री वाहनों को रिजेक्ट किया जा रहा है, जिसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कई बार केंद्र सरकार और पीएम मोदी को पत्र लिखकर स्थानीय लोगों के मुद्दों को उठा चुके हैं.

This post has already been read 2750 times!

Sharing this

Related posts