राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा, नरेंद्र मोदी का राजनीतिक कार्यक्रम: राहुल गांधी

कोहिमा: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो नया यात्रा के दौरान राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम पर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि यह एक राजनीतिक कार्यक्रम है, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस और बीजेपी का कार्यक्रम है.
राहुल गांधी ने नागालैंड के कोहिमा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ये बात कही. वह 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई भारत जोड़ू नया यात्रा का नेतृत्व करते हुए कोहिमा पहुंचे। उन्होंने कहा कि अयोध्या में जो कार्यक्रम (राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा) हो रहा है, वह एक राजनीतिक कार्यक्रम है और इसमें भाग लेना मुश्किल है. उन्होंने कहा कि 22 जनवरी 2024 को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में होने वाले कार्यक्रम को आरएसएस और बीजेपी ने प्रधानमंत्री मोदी का राजनीतिक कार्यक्रम बना दिया है.
राहुल गांधी ने कहा, ”मैं राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम में नहीं जाऊंगा क्योंकि 22 जनवरी का कार्यक्रम पूरी तरह से एक राजनीतिक कार्यक्रम है.” हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं, मैं धर्म का फायदा नहीं उठाता। मुझे इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है. मुझे इसे अपनी धर्म शर्ट पर पहनने की ज़रूरत नहीं है। जो वहाँ जाना चाहता है वह जा सकता है, लेकिन मैं उस दिन वहाँ नहीं जाऊँगा।”
राहुल गांधी ने कहा, ”मेरी सोच यह है कि जो सच में धर्म में आस्था रखता है, उसका धर्म से व्यक्तिगत रिश्ता होता है. मैं अपना जीवन धर्म के अनुसार जीने का प्रयास करता हूं। मैं लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करता हूं, उनका सम्मान करता हूं और किसी से नफरत नहीं करता।
उन्होंने कहा कि हम सभी धर्मों के साथ हैं. यह कार्यक्रम पूरी तरह से राजनीतिक है, जिसे इच्छानुसार एक्सेस किया जा सकता है। राहुल ने कहा कि भारत जोड़ो नया यात्रा एक वैचारिक तीर्थयात्रा है. आने वाले आम चुनाव में इंडिया अलायंस सफल होगा.
राहुल गांधी ने कहा, “बीजेपी का मॉडल घृणित मॉडल है. भारत की सरकार अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), दलित और आदिवासियों द्वारा नहीं चलती है। अन्याय से नफरत बढ़ती है. मीडिया इन बातों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करता है। आप एक विषय उठाते हैं और उसे मुद्दा बना देते हैं. हमें विश्वास है कि हमारे जो भी छोटे-मोटे मुद्दे हैं, उनका समाधान हो जाएगा और हम भाजपा के खिलाफ मजबूती से चुनाव लड़ेंगे।”

This post has already been read 1793 times!

Sharing this

Related posts