राज्यपाल ने चंपई सोरेन को मिलने का दिया समय

रांची। राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने चंपई सोरेन को मिलने के लिए गुरुवार शाम 5.30 बजे का समय दिया है। सूत्रों के अनुसार सर्किट हाउस से सारे विधायक एक साथ बस में जा सकते हैं। चंपई सोरेन राज्यपाल के सामने परेड भी करवा सकते हैं। बताया जा रहा है कि चंपई सोरेन के साथ चार विधायक राजभवन जायेंगे। इनमें आलमगीर आलम, सत्यानंद भोक्ता, विनोद सिंह और प्रदीप यादव शामिल रहेंगे। विधायकों का मूवमेंट अब राज भवन के फैसले पर डिपेंड करेगा।
इससे पहले आइएनडीआईए गठबंधन के निर्वाचित नेता चंपई सोरेन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को पत्र लिखा था। उन्होंने अपने पत्र में कहा था कि 31 जनवरी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से आपको त्यागपत्र सौंपा गया था। आपके जरिये इसे स्वीकार करने के बाद मेरे नेतृत्व में पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल आपसे मिला। प्रतिनिधिमंडल में झामुमो विधायक दल के नेता के रूप में मैं तथा मेरे साथ कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, राजद विधायक सत्यानन्द भोक्ता, सीपीआई (एमएल) के विधायक विनोद कुमार सिंह और झाविमो(प्र०) के विधायक प्रदीप यादव शामिल थे।
चंपई सोरेन ने लिखा था कि हम लोगों ने 47 विधायकों के समर्थन का दावा एवं 43 विधायकों का हस्ताक्षरयुक्त समर्थन पत्र आपको समर्पित किया था, जो बहुमत के आकड़े से अधिक है। यह भी उल्लेख करना उचित है कि मेरे साथ सभी 43 विधायक, जिनके हस्ताक्षर समर्थन पत्र में दर्ज हैं, राजभवन आपसे मिलने के लिए गये थे, लेकिन वे गेट पर ही रहे। उन्हें अंदर प्रवेश नहीं मिल पाया।

This post has already been read 1121 times!

Sharing this

Related posts