राजस्थान: कांग्रेस की पहली सूची जारी, 33 उम्मीदवारों की घोषणा

जयपुर: कांग्रेस ने 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 33 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की. सूची में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उनके पूर्व डिप्टी सचिन पायलट, पार्टी के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी और अन्य के नाम शामिल हैं। कांग्रेस ने गहलोत को सरदारपुर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है, जबकि पायलट जो को उनकी पारंपरिक टॉनिक विधानसभा सीट से मैदान में उतारा गया है।
पार्टी ने जोशी को नाथद्वारा विधानसभा सीट से, राज्य इकाई प्रमुख गोविंद दत्तसरा को लक्ष्मणगढ़ विधानसभा सीट से और हरीश चौधरी को बेट्टू विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है। पार्टी ने ओसियां ​​विधानसभा सीट से दिव्या मदीराना और सादलपुर विधानसभा सीट से कृष्णा पुनिया को भी उम्मीदवार बनाया है।
पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भंवर सिंह भाटी, मनोज मेघवाल, अमित चाचाण, रीटा चौधरी, इंद्र सिंह गुर्जर, ललित कुमार यादव, टीकाराम जॉली को भी अपना उम्मीदवार बनाया है। राजस्थान की 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए 25 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. कांग्रेस राजस्थान में लगातार दूसरी बार सत्ता में आने पर नजर गड़ाए हुए है और उसने रेगिस्तानी राज्य में कई जन-समर्थक योजनाएं शुरू की हैं।

This post has already been read 2466 times!

Sharing this

Related posts