रांची उपायुक्त ने मतदाता जागरुकता वैन को झंडी दिखाकर किया रवाना

रांची। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने बुधवार को मोरहाबादी स्थित बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम से मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के तहत वैन को झंडी दिखाकर रवाना किया।
मौके पर उपायुक्त ने कहा कि युवा मतदाता चुनाव में अपनी सहभागिता निभाए इसके लिए उन्हें विशेष रूप से जागरूक किया जाना चाहिए ताकि वे इस लोकतंत्र के महापर्व में वोट देकर एक जिम्मेदार नागरिक बनें। इसलिए जागरुकता रथ रवाना किया गया है। इसका उद्देश्य है, जो युवा मतदाता पहली बार मतदान करेंगे वे इस मतदान की पूरी प्रक्रिया से रूबरू हो सकेंगे। क्योंकि, कई युवा मतदाताओं को जानकारी नहीं है कि कैसे मतदान करना है। यह रथ उनके लिए फायदेमंद रहेगा।
उपायुक्त ने खासकर युवा मतदाताओं से अपील किया कि वे जागरुकता रथ का लाभ लें। साथ ही सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील की। उन्होंने विशेष रूप से कहा कि सभी मतदाता सूची में नाम जरूर दर्ज कराए और बूथ की जानकारी रखें। साथ ही कहा कि बुधवार से 19 फरवरी तक चलन्त वैन सेक्टर वार प्रत्येक मतदान केंद्र में जाएगा। मतदाताओं को वोट डालने की पूरी प्रक्रिया से अवगत करायेगा। इसमें वोट (डमी) भी डाल सकते है। इस जागरुकता रथ के साथ पुलिस बल, मजिस्ट्रेट और कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। साथ ही बीएलओ, सुपरवाइजर, सेक्टर पदाधिकारी और सेक्टर पुलिस पदाधिकारी को ईवीएम प्रदर्शन के दौरान मतदान केंद्र में उपस्थित रहेंगे। इस मौके पर कई पदाधिकारी मौजूद थे।

This post has already been read 1441 times!

Sharing this

Related posts