‘ये आंकड़े कांग्रेस की वापसी की उम्मीद दिखाते हैं’, चुनाव नतीजों पर जय राम रमेश की प्रतिक्रिया

New Delhi: मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे कांग्रेस की उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहे. हालांकि, तेलंगाना में पार्टी को बड़ी जीत मिली है. विधानसभा चुनाव नतीजे घोषित होने के एक दिन बाद सोमवार को कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा, लेकिन पार्टी का वोट शेयर काफी अच्छा रहा।
जय राम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा, ”यह सच है कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक और हमारी उम्मीदों से काफी नीचे था।” लेकिन वोट शेयर के मामले में कांग्रेस बीजेपी से ज्यादा पीछे नहीं है. यही आशा और सुधार का कारण है।”
छत्तीसगढ़ के वोट शेयर को पेश करते हुए जयराम रमेश ने कहा कि बीजेपी को 46.3 फीसदी वोट शेयर मिला है, जबकि कांग्रेस को 42.2 फीसदी वोट शेयर मिला है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी को 48.6% वोट शेयर मिला, जबकि कांग्रेस को 40.4% वोट शेयर मिला. इसी तरह राजस्थान में बीजेपी को 41.7 फीसदी वोट मिले जबकि देश की सबसे पुरानी पार्टी (कांग्रेस) को 39.5 फीसदी वोट मिले.
इससे पहले मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पार्टी की हार के बाद रविवार को जयराम रमेश ने कहा था कि 2003 में भी उन्हें ऐसी ही हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन 2004 के लोकसभा चुनाव में वह केंद्र में सरकार बनाने में सफल रहे थे. .

This post has already been read 1665 times!

Sharing this

Related posts