युद्ध के नियम बदले, हमास को 50 साल तक पछताना पड़ेगा: इजरायली रक्षा मंत्री

टाइम्स ऑफ इज़राइल ने बताया कि रक्षा मंत्री यवेस गैलेंट ने दक्षिणी इज़राइल के ओफ़ाकिम शहर का दौरा किया। इस शहर पर एक दिन पहले फिलिस्तीनियों ने हमला किया था. इस मौके पर इजरायली रक्षा मंत्री ने कहा कि युद्ध के नियम बदल गए हैं. अन्हु ने कहा कि उनका जवाब 50 साल तक नहीं भुलाया जाएगा.

गैलेंट के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, उन्होंने कहा कि गाजा पट्टी पर इजरायल की प्रतिक्रिया अगले पचास वर्षों तक लोगों के दिमाग में ताजा रहेगी। हमास को यह लड़ाई शुरू करने पर पछतावा होगा। उन्होंने कहा कि युद्ध के नियम बदल गए हैं। गाजा पट्टी को जो कीमत चुकानी पड़ेगी वह बहुत अधिक होगी। यह पीढ़ियों तक इस वास्तविकता को बदल देगा।

टाइम्स ऑफ़ इज़राइल के अनुसार, इज़राइल ने पुष्टि की है कि गाजा में कम से कम 100 इज़राइलियों को हिरासत में लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाजा पट्टी में 170 इजरायलियों को बंधक बना लिया गया है।

शनिवार से शुरू हुई दो दिनों की लड़ाई में 700 से अधिक इजरायली मारे गए हैं और 2,200 से अधिक घायल हुए हैं। इजराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर बड़ा सैन्य अभियान चलाया है. जिसके परिणामस्वरूप अब तक 370 फ़िलिस्तीनी शहीद हो चुके हैं और लगभग 2000 घायल हुए हैं।

This post has already been read 3969 times!

Sharing this

Related posts