मेरठ में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, चार लोगों की मौत, दो घायल

मेरठ: उत्तर प्रदेश में मेरठ के लोहिया नगर इलाके में मंगलवार सुबह अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण विस्फोट में चार श्रमिकों की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. जिलाधिकारी दीपक मीणा ने यूएनआई को बताया कि लोहिया नगर में एक बंद मकान में अवैध रूप से पटाखा फैक्ट्री चलाई जा रही थी। आज सुबह अचानक तेज धमाके के बाद मकान का ऊपरी हिस्सा ढह गया और आग लग गई.

उन्होंने बताया कि इस हादसे में दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. विस्फोट में घायल एक अन्य व्यक्ति की हालत गंभीर है. इस बीच, राहत एवं बचाव कार्य में लगे जेपीसी के ड्राइवर पर मलबे का एक हिस्सा गिरने से वह घायल हो गये. मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि विस्फोट इतना तेज था कि आसपास के घरों और एक स्कूल की खिड़कियां भी टूट गईं, जिससे अफरा-तफरी मच गई. इसके अलावा पास से गुजर रही 33 हजार हाई वोल्टेज बिजली लाइन के खंभे भी टेढ़े हो गए। पुलिस ने बताया कि यह घर संजय गुप्ता का था और इसे गौरव त्यागी नाम के व्यक्ति ने किराए पर लिया था। मौके से बड़ी संख्या में पटाखे बरामद हुए हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

This post has already been read 3905 times!

Sharing this

Related posts