मुंबई: क्रिकेट के मैदान पर एक और मौत, गेंद लगने से 52 साल के खिलाड़ी की मौत

एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर गेंद लगने से एक खिलाड़ी की मौत हो गई है. घटना मुंबई की है, जहां एक 52 साल के शख्स की मैच खेलते समय मौत हो गई. हालाँकि यह क्रिकेट मैच निम्न स्तर का था जहाँ जैश सावला नाम के खिलाड़ी की कान के पीछे चोट लगने के कारण मृत्यु हो गई।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला सोमवार दोपहर का है जब एक ही मैदान पर एक ही टूर्नामेंट के दो टी-20 मैच खेले जा रहे थे. यह टूर्नामेंट 50 साल से ऊपर के लोगों के लिए आयोजित किया जाता है. टूर्नामेंट का नाम काची वीजा ओखल विकास लीजेंड कप है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि जयेश सावला पास के दादर पारसी कॉलोनी स्पोर्टिंग क्लब मैदान पर एक बल्लेबाज की तरफ पीठ करके क्षेत्ररक्षण कर रहे थे, तभी एक गेंद उनके कान के पीछे लगी। दरअसल, सावोला को जो गेंद लगी वो दूसरे मैच की थी.
घायल होने के बाद सांवला गिर गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। हालांकि उन्हें बचाया नहीं जा सका लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. जूनियर स्तर पर एक ही मैदान पर दो मैच होना आम बात है। इन मैचों के दौरान खिलाड़ियों के घायल होने की भी खबरें आई हैं. लेन ताराचंद अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि सावोला को शाम करीब पांच बजे मृत लाया गया।
गौरतलब है कि क्रिकेट के मैदान पर किसी खिलाड़ी की मौत कोई पहली घटना नहीं है. यहां तक ​​कि बड़े स्तर पर खेले जा रहे मैच के दौरान गेंद से चोट लगने के कारण खिलाड़ी की मौत भी हो चुकी है. 2015 में रेमंड वैन स्कोर, 2014 में फिलिप ह्यूज, 2013 में डैरेन रंडले, 1998 में रमन लांबा जैसे खिलाड़ियों की क्रिकेट मैदान पर लगी चोटों के कारण मृत्यु हो गई।

This post has already been read 1729 times!

Sharing this

Related posts