भारतीय टीम श्रीलंका को 41 रनों से हराकर एशिया कप के फाइनल में पहुंची

कोलंबो : अच्छी गेंदबाजी और फील्डिंग की बदौलत भारत ने मंगलवार को कम स्कोर वाले मैच में मेजबान श्रीलंका को 41 रन से हराकर एशिया कप 2023 के फाइनल में प्रवेश कर लिया।
भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में 213 रन बनाए, जिसके जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 41.3 ओवर में 172 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. भारत की जीत में गेंदबाजों के साथ-साथ फील्डिंग ने भी अहम भूमिका निभाई. पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट लेने वाले कुलदीप यादव ने श्रीलंका के खिलाफ भी शानदार गेंदबाजी की और 43 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि बल्लेबाजी में असफल रहे रवींद्र जड़ेजा ने कप्तान दासन शंका (9) और धनंजय डी सिल्वा का विकेट लेने में मदद की. (41) उन्होंने डोनाथ वेलालगे (41) के साथ एक खतरनाक साझेदारी को तोड़ा जिससे अंततः भारत की जीत हुई।
बीच के ओवरों में हार्दिक पंड्या ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई. उन्होंने सतर्क गेंदबाजी करते हुए महेश थीकशाना (2) का विकेट लिया. इससे पहले, जसप्रीत बुमराह ने पाथम निसांका (6) और कोसल मेंडिस (15) के विकेट लेकर भारत की उम्मीदों को पंख लगा दिए।
भारत की जीत के बावजूद श्रीलंकाई ऑलराउंडर डोनाथ वेलालगे पूरे मैच के दौरान आकर्षण का केंद्र बने रहे. 20 वर्षीय वेलालगे ने न केवल पांच महत्वपूर्ण विकेट लेकर भारत की पारी को कम स्कोर पर रोकने में अहम भूमिका निभाई, बल्कि बाद में उन्होंने बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया और शानदार 42 रन बनाए। उन्हें मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।
इससे पहले डुनाथ वेलालगे (40 रन पर 5 विकेट) और चैरिथ असलांका (18 रन पर 4 विकेट) की घातक स्पिन गेंदबाजी के सामने कप्तान रोहित शर्मा (53), ईशान किशन (33) और केएल राहुल (39) की प्रभावी पारियां देखने को मिलीं। भारत ने 213 रन बनाए। की मदद से 49.1 ओवर में रन बने

This post has already been read 2305 times!

Sharing this

Related posts