भाकपा माओवादी का सब-जोनल कमांडर गिरफ्तार

चतरा। पुलिस ने प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन के सक्रिय सब-जोनल कमाण्डर बबन भोक्ता उर्फ बबन को गिरफ्तार किया है। इसके पास से दो-दो किलो का दो केन बम और 20 इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, फ्लैश हेडर और बैटरी बरामद किया गया है।

एसपी राकेश रंजन ने शनिवार को बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन के सक्रिय सब-जोनल कमाण्डर बबन भोक्ता उर्फ बबन संगठन के विस्तार करने और किसी बड़ी घटना के अंजाम देने के लिए अपने घर नौकाडीह प्रतापपुर के तरफ आया हुआ है। सूचना के के बाद अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने छापेमारी करते हुए भाकपा माओवादी संगठन के सक्रिय सबजोनल कमाण्डर बबन भोक्ता उर्फ बबन को नौकाडीह के हारा गांव से गिरफ्तार किया । इनसे पूछताछ के क्रम में स्वीकार किया कि पुलिस बल को क्षति पहुंचाने की नियत से अरविन्द भुईयां के साथ मिलकर हारा नकटईया पहाड़ में केन बम लगाकर रखे हुए है, जिसके निशानदेही पर दो-दो किलो का केन बम, 20 इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, फ्लैशहैडर, बैट्री बरामद किया । गिरफ्तार नक्सली भाकपा माओवादी संगठन में करीब 12 वर्षों से सक्रिय है और अपने दस्ता सदस्यों के साथ मिलकर कई बड़े घटनाये कारित की गई है।

एसपी ने बताया कि इसके खिलाफ चतरा जिले में पांच मामले दर्ज हैं।

एसपी ने बताया कि छापेमारी टीम में हंटरगंज थाना प्रभारी सनोज कुमार चौधरी ,गुलाम सरवर ,नितेश कुमार दुबे, सत्यवान कुमार, नंदकुमार भगत और झारखंड जगुआर और बीडीएस टीम शामिल थे।

This post has already been read 3713 times!

Sharing this

Related posts