बीजेपी, आप और अन्य पार्टियों के नेताओं का कांग्रेस में शामिल होना जारी है

नई दिल्ली: जब से वरिष्ठ कांग्रेस नेता अरविंदर सिंह लॉली ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कमान संभाली है, तब से दिल्ली कांग्रेस पूरी ताकत से सक्रिय हो गई है. हालाँकि, पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत करने के लिए ब्लॉक बैठकें की जा रही हैं, साथ ही जो लोग कांग्रेस पार्टी से दूर हो गए हैं, उन्हें फिर से कांग्रेस में शामिल करने की नीति पर तेजी से काम किया जा रहा है।
इसी सिलसिले में आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद पृथ्वी सिंह राठौड़, राजीव वर्मा और जयप्रकाश चौहान प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लोली की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए. लोली ने पार्टी में आए लोगों का तहे दिल से स्वागत किया और पार्टी का झंडा पहनाया। इस मौके पर उपस्थित सिख संगत ने अरविंदर सिंह लॉली और मुकेश शर्मा को सम्मानित किया.
प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने संबोधन में लॉली ने कहा कि देश और दिल्ली की जनता का विश्वास कांग्रेस पार्टी के प्रति दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है और आज कांग्रेस कार्यकर्ता सिर ऊंचा करके चल रहे हैं. लॉली ने कहा कि आज से वे अपने क्षेत्रों में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों और स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा का सिलसिला शुरू कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए गर्व की बात है कि मैं इस श्रृंखला की शुरुआत पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर विधानसभा के चार ब्लॉकों से कर रहा हूं, जिसका प्रतिनिधित्व लंबे समय तक स्वर्गीय डॉ. एके वालिया ने किया था। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय डॉ. वालिया ने न केवल दिल्ली की स्वास्थ्य सेवाओं के लिए अभूतपूर्व काम किया, बल्कि उनके कार्यकाल के दौरान नए अस्पतालों का निर्माण किया गया और नए अस्पतालों के निर्माण के लिए भूमि का अधिग्रहण किया गया। उन्होंने कार्यक्रम को डॉ. एके वालिया को समर्पित करते हुए कहा कि यह उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
इस मौके पर डॉ. बजिंदर सिंह ने कहा कि अरविंदर सिंह लॉली के अध्यक्ष बनने के बाद दिल्ली कांग्रेस में नई ऊर्जा आई है. आज दिल्ली के कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर मौजूदा सरकार की जनविरोधी नीतियों का पुरजोर विरोध कर रहे हैं। उन्होंने पृथ्वी सिंह राठौड़ और राजीव वर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि इन दोनों का फैसला स्वागत योग्य है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पार्टी में शामिल कराया गया और इस मौके पर मुकेश शर्मा के अलावा सुरेंद्र कुमार और जेपी पंवार भी मौजूद रहे.
पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकेश शर्मा ने कहा कि बीजेपी और आम आदमी पार्टी से कांग्रेस में शामिल होने वाले लोगों के बड़ी संख्या में आवेदन मिले हैं, जिन्हें औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल करने से पहले जांच की जाएगी। जो लोग शामिल होना चाहते हैं वे कितने वफादार होंगे? पार्टी हो? इसके अलावा पुराने कार्यकर्ताओं से भी समस्या पर चर्चा की जाती है और उनकी सहमति ली जाती है.

This post has already been read 1537 times!

Sharing this

Related posts