प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाजियाबाद में रैपिड एक्स रेल का उद्घाटन किया

गाजियाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी शुक्रवार को गाजियाबाद में रैपिड एक्स रेल को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. उद्घाटन के बाद नरेंद्र मोदी ने ट्रेन से यात्रा भी की. यह ट्रेन पहले चरण में गाजियाबाद से दोहा तक चलेगी. इसका किराया 50 से 100 रुपये तक है. यह ट्रेन 17 किलोमीटर की दूरी मिनटों में तय कर लेगी. रैपिड एक्स को देश की मिनी बुलेट ट्रेन कहा जा रहा है। यह भारत की पहली रैपिड एक्स ट्रेन है जिसे निमो भारत के नाम से जाना जाता है।
नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के प्राथमिकता खंड का उद्घाटन करने के बाद साहिबाबाद में जनता का स्वागत किया। उन्होंने यहां एक रैली को भी संबोधित किया. गाजियाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम से पहले वसुंधरा के रैली हॉल के पास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई है.
गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में निर्माण के लिए कुल आठ आरआरटीएस कॉरिडोर की पहचान की गई है, जिनमें से तीन कॉरिडोर को चरण- I में सक्रिय करने का निर्णय लिया गया है। इसमें दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ कॉरिडोर, दिल्ली-गुरुग्राम-एसएनबी-अलवर कॉरिडोर और दिल्ली-पानीपत कॉरिडोर शामिल हैं। दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस का निर्माण 30,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया जा रहा है। यह गाजियाबाद, मुरादनगर और मोदीनगर के शहरी केंद्रों से गुजरते हुए एक घंटे से भी कम समय में दिल्ली को मेरठ से जोड़ेगा।

This post has already been read 1665 times!

Sharing this

Related posts