पीएचडी प्रवेश परीक्षा मैं बरती जा रही अनियमितता को लेकर अखिल झारखंड छात्र संघ ने किया रांची विश्वविद्यालय के कुलपति का घेराव।

छात्र आजसू की मांग पर कुलपति महोदय ने कहा बहुत ही यूजीसी के गाइडलाइंस के अनुसार जल्द जारी होगा पीएचडी का नया नोटिफिकेशन।

अखिल झारखंड छात्र संघ आजसू का प्रतिनिधिमंडल रांची विश्वविद्यालय अध्यक्ष अभिषेक शुक्ला के नेतृत्व में पीएचडी प्रवेश परीक्षा को लेकर रांची विश्वविद्यालय के कुलपति एवं परीक्षा नियंत्रण का घेराव किया इस दौरान छात्र छात्राओं ने जमकर नारेबाजी की मौक पर मौजूद अभिषेक शुक्ला ने कहा की पीएचडी प्रवेश परीक्षा का यूजीसी के नियमों का सही तरह से पालन नहीं किया गया है जिसमें मुख्यतः 1.ओबीसी एवम ईडब्ल्यूएस छात्र छात्राओं को 5%के आरक्षण का लाभ नहीं दिया जा रहा है।

जो सीट की संख्या विषय बार विश्वविद्यालय द्वारा नोटिफिकेशन में जारी किया गया है वह सही नहीं है क्योंकि विश्वविद्यालय के बहुत सारे शिक्षक एवं शिक्षिकाएं जो पीएचडी करने के लिए सारे मापदंडों को पूर्ण करते हैं उनके द्वारा अपने अंदर रिक्त सीट का ब्योरा मुहैया ही नहीं करवाया गया है ऐसे में सही सीटों का अंदाजा लगा पाना मुश्किल है। इसलिए विश्वविद्यालय प्रशासन पुनः नए सिरे से विषयवार सीटों का सटीक ब्योरा जारी करे। वहीं मनके पर मौजूद कुलपति एवं परीक्षा नियंत्रक ने प्रतिनिधि मंडल को अस्वस्थ किया की बहुत जल्द ही विश्वविद्यालय द्वारा यूजीसी के सभी मापदंडों को ध्यान में रखते एवम रिक्त सीटों का सही विवरण सभी विभाग से ले कर नया नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा मौके पर मौजूद प्रतिनिधि मंडल के सारे सदस्यों ने कहा की अगर 2 दिनों के अंदर नया नोटिफिकेशन नहीं जारी किया क्या तो छात्र रात सो आंदोलन के लिए बाध्य होगी। प्रतिनिधि मंडल में मुख्य रूप से बिपिन यादव, आदर्श कुमार, अमन अली,दीपक कुमार,अभिषेक साहू, बीएस महतो, मदन महतो, विशाल कुमार यादव, रोशन नायक, विशाल कुमार गुप्ता, अनमोल, के अलावा अखिल झारखंड छात्र संघ के कई सदस्य मौजूद थे।

This post has already been read 1441 times!

Sharing this

Related posts