‘पातालकोट एक्सप्रेस’ के 2 डिब्बों में आग लगने से मची भगदड़, कई यात्री झुलसे

उत्तर प्रदेश के आगरा में ट्रेन में भीषण आग लगने की घटना हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब के फिरोजपुर से चंदवाड़ा जा रही पातालकोट एक्सप्रेस (14624) के दो डिब्बों में थाना मालपुरा के भराई रेलवे स्टेशन के पास अचानक आग लग गई, जिससे यात्रियों में भगदड़ मच गई. आग की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दोनों बक्सों का अधिकांश हिस्सा जलकर राख हो गया।
बताया जा रहा है कि बुधवार दोपहर पातालकोट एक्सप्रेस में आग लग गई, हालांकि अभी तक इसका कारण पता नहीं चल पाया है। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, इस आग से कई यात्री प्रभावित हुए हैं और उन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया है. ट्रेन में आग लग गई और तुरंत रेलवे और स्थानीय प्रशासन को सूचना दी गई.
खबरों में बताया जा रहा है कि रेलवे अधिकारी स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंच गई है. ट्रेन में आग लगने की खबर मिलते ही पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) भी मौके पर पहुंच गए। आग से प्रभावित आई-बोगियों से सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, हालांकि कई यात्री घायल हो गए। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि 10 से 12 यात्री घायल हो गए और उनका तुरंत इलाज किया गया.
घायल यात्रियों में से एक की पहचान राहुल के रूप में हुई है। उनका कहना है कि हादसा बेहद भयानक था. ऊपर कई लोग सो रहे थे और आग की लपटें देखकर सभी बाहर की ओर भागे. ज्यादातर लोग बोगी से उतर गए लेकिन कुछ लोग मामूली रूप से झुलस गए। इस ट्रेन में आगरा के शरद जैन भी अपने परिवार के साथ यात्रा कर रहे थे. उन्होंने बताया कि जब आग लगने की घटना हुई तब वह अपने दो बच्चों और पत्नी के साथ थे. खिड़की के पास आग लगी देख वह तुरंत अपने परिवार को बचाने की जद्दोजहद में जुट गया. जब स्थानीय लोगों ने दूर से ट्रेन में आग लगी देखी तो वे भी दौड़कर आए और लोगों को बोगी से बाहर निकलने में मदद करने लगे.

This post has already been read 2081 times!

Sharing this

Related posts