परविंदर अवाना की घातक गेंदबाजी के समक्ष कालिस का अर्धशतक पड़ा फीका

मणिपाल टाईगर्स ने रोचक मुकाबले में गुजरात जाएंट्स को दस रनों से हराया

रांचीI जीत की दहलीज पर पहुंचा गुजरात जाएंट्स पारी के अंतिम तीन ओवर्स में मणिपाल टाईगर्स का दबाव नहीं झेल सका और मात्र नौ रनों में छह विकेट खोकर लीजेंड्स लीग क्रिकेट के लीग मैच में दस रनों से हार का सामना किया। मणिपाल टाईगर्स द्वारा दिये गये 174 के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात जाएंट्स 163/9 रन ही बना पाई।

इससे पूर्व गुजरात जायंट्स के कप्तान पार्थिव पटेल ने टॉस जीतकर विपक्षी टीम को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। सजग शुरुआत के बावजूद भी 24 के टीम स्कोर पर मणिपाल टाईगर्स के सलामी बल्लेबाज चाडविक वाल्टन (17) को रायद एमरिट ने एलबीडब्ल्यू आउट हुये। इसके बाद हेमिल्टन मस्कज्दा ने अपने आक्रमक तेवर दिखाते हुए रन गति तेज की परन्तु सातवें ओवर में रजत भाटिया का शिकार हुए जिससे स्कोर 66/2 हुआ। मस्कज्दा ने 18 गेंदो पर दो छक्के और पांच चौक्कों की मदद से ताबड़तोड 37 रन बनाये। रजत यहीं नहीं थमें और अगले ही ओवर में सैट बल्लेबाज रोबिन उथप्पा (23) को चलता किया जिससे स्कोरकार्ड 83/3 पर टिका। सर्बजीत लड्डा ने भी रजत भाटिया का बखूबी साथ दिया और विपक्ष की गति को काबू में रखा। इसी बीच लड्डा ने 91 के टीम स्कोर पर कोलिन डी ग्रेंडहोम (8) का विकेट चटकाया। रजत ने अपने इसी स्पैल के तीसरे ओवर और पारी के 13वें ओवर में कायल कोटज्र (9) को बोल्ड कर आधी टीम को 104 पर संघर्ष करने पर मजबूर कर दिया। अपने पहले ही ओवर में महंगे साबित हो रहे जॉनसन ने अमितोस (6) को बोल्ड कर संतोष जाहिर किया। दूसरे छोर पर कहर बरपा रहे थिसारा परेरा (17 गेंदों पर 32 रन) को ईश्वर चौधरी ने आउट कर स्कोर 145/7 किया। ट्रेंट जॉनसन ने हरभजन सिंह (3) को अपना दूसरा शिकार बनाया। नाबाद इमरान खान (16) और प्रवीण कुमार (7) के साथ मणिपाल टाईगर्स ने निर्धारित बीस ओवर्स में 173/8 रन जुटाये। रजत भाटिया (3/31) ने सर्वाधिक तीन विकेट लिये जबकि ट्रेंट जॉनसन (2/33) ने दो को शिकार बनाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुये क्रिस गेल और जेक कालिस ने तेज शुरुआत के साथ 75 रन जोड़े। सातवें ओवर में गेंदबाज इमरान खान ने स्थिति को नियंत्रण करते गेल का विकेट चटका गुजरात जाऐंट्स को पहली सफलता प्रदान की। गेल ने 24 गेंदों पर 38 रन बनाये। इसके बाद कप्तान हरभजन ने गेंदबाजी संभाली और अपने पहले स्पैल में लगातार दो ओवर्स में रिचर्ड लेवी (5) और केविन ओ ब्रायन (9) को वापिस भेजा और 99/3 के साथ मैच में रोचकता आई। नये बल्लेबाज कप्तान पार्थिव पटेल और जेक कालिस की 55 रनों की साझेदारी ने टीम को जीत के करीब पहुंचा ही रही थे कि परविंदर अवाना ने एक ही ओवर में चटकाये दो विकेट – जैक कालिस (56) और चिराग खुराना (2) में एक बार फिर से जान फूंक दी। कालिस ने 41 गेंदों की शानदार पारी में आठ चौके जड़े। पारी के 19वें ओवर में थिसारा परेरा द्वारा पटेल (35) और ट्रेंट जॉनसन (0) के आउट होते ही 158/7 के साथ गुजरात जाएंट्स पर हार का खतरा मंडराया। अवाना ने पारी के अंतिम ओवर में रायद इमरिट और सर्बजीत लड्डा को बिना खाते खोले आउट कर गुजरात जाएंट्स को 163/9 पर रोकने में कामयाब रहा। अवाना (4/19) ने सर्वाधिक चार विकेट लिये जबकि थिसारा परेरा (2/6) और हरभजन सिंह (2/12) ने दो दो विकेट लिये।

2.

This post has already been read 4193 times!

Sharing this

Related posts