नैतिक मतदान का संदेश देने वाली वीडियो सीरीज ‘संस्कारी मास्टर जी’ का विमोचन

रांची। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने सोमवार को नैतिक मतदान (एथिकल वोटिंग) के संदेश वाली वीडियो सीरीज “संस्कारी मास्टर जी” का विमोचन किया। इस अवसर पर रवि कुमार ने कहा कि चुनाव आयोग आम जनता को एथिकल वोटिंग के लिए प्रेरित करने का कार्य कर रही है।
रवि कुमार ने कहा कि आम नागरिक किसी प्रलोभन में आकर किसी को वोट न करें अपितु योग्य उम्मीदवार को स्वविवेक से वोट दें। इस उद्देश्य से आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए राज्य भर में एक सकारात्मक माहौल बनाने के लिए मुख्य निर्वाचन कार्यालय द्वारा वीडियो सीरीज “संस्कारी मास्टर जी” को रिलीज किया जा रहा है। इस वीडियो सीरीज के विभिन्न शॉर्ट वीडियोज में इथिकल वोटिंग के मुद्दे पर विशेष रूप से जोर दिया गया है।
रवि कुमार ने कहा कि इसे सोशल मीडिया पर सभी जिलों द्वारा प्रचारित प्रसारित किया ही जा रहा है। साथ ही पोस्टर-बैनर के माध्यम से भी इसका प्रचार किया जा रहा है। संस्कारी मास्टर जी के वीडियो सीरीज को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से मध्याह्न में सोशल मीडिया हैशटैग कैम्पेन #SanskariMasterJi भी चलाया गया जो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर पूरे दिन छाया रहा।
इस अवसर पर विजय कुमार (संस्कारी मास्टर जी) ने कहा कि झारखंड में ही उनका जन्म हुआ। यहीं से उन्होंने पढ़ाई की और आज इस प्रदेश के लोगों को चुनाव के लिए जागरूक करने का अवसर प्राप्त हो रहा। यह उनके लिए गौरवान्वित होने का विषय है। इस दौरान विजय सिंह के वयोवृद्ध पिता जगदीश सिंह, माता मूरत देवी तथा बहन किरण देवी भी मौजूद थीं। उनके परिजनों को भी कार्यक्रम में सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के दौरान अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नेहा अरोड़ा, संयुक्त सचिव सुबोध कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी मुख्यालय संजय कुमार सहित मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित रहे।

This post has already been read 1121 times!

Sharing this

Related posts