नेपाल में फिर आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.2, करीब 24 घर क्षतिग्रस्त

नेपाल में आज आए भूकंप ने एक बार फिर लोगों में दहशत फैला दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भूकंप नेपाल की राजधानी काठमांडू के पास आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.2 है. अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण की ओर से जारी बयान में इस संबंध में जानकारी दी गई है.
बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र 24.7 किमी की गहराई पर था. भूकंप के कारण किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन कई घरों के क्षतिग्रस्त होने की खबर है। शुरुआती रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि भूकंप से करीब 24 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं, लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. अधिकारियों का कहना है कि राजधानी काठमांडू से 60 किलोमीटर पश्चिम में आए भूकंप के बाद क्षेत्र में भूस्खलन देखा गया। इस भूकंप का असर काठमांडू में लोगों ने महसूस किया, जिससे स्थानीय लोगों में डर और दहशत का माहौल है.
गौरतलब है कि बीते दिन भी नेपाल में भूकंप आया था. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, 22 अक्टूबर को नेपाल में आए भूकंप की तीव्रता 6.1 थी. बागमती और गंडकी प्रांत के अन्य जिलों में भी भूकंप के झटके महसूस किये गये. राष्ट्रीय भूकंप निगरानी एवं अनुसंधान केंद्र के मुताबिक, भूकंप के झटके सुबह 7:39 बजे महसूस किए गए. इस भूकंप का केंद्र नेपाल के धाडिंग जिले में था.

This post has already been read 1548 times!

Sharing this

Related posts