नए साल पर हुड़दंगियों से सख्ती से निपटने के निर्देश, शराब पीकर ड्राइविंग की तो रद्द होगा लाइसेंस

रांची। नए साल को लेकर जहां लोग जश्न की तैयारी में जुटे हैं, वहीं पुलिस भी सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से अलर्ट है। मुख्यालय की तरफ से सभी जिलों को जरूरी गाइडलाइन जारी किए गए हैं। झारखंड पुलिस मुख्यालय की तरफ से सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को यह निर्देश दिया गया है कि वह अपने-अपने जिले की सभी पिकनिक स्पॉट के अलावा शहर के रेस्टोरेंट और होटलों में सुरक्षा को लेकर विशेष रूप से अलर्ट रहें।
इस संबंध में झारखंड पुलिस के प्रवक्ता सह आईजी अभियान अमोल वी होमकर ने बताया कि नए साल के जश्न में किसी भी तरह की बाधा ना आए इसके लिए पुलिस ने अपनी पूरी तैयारी की है। उन्होंने बताया कि नए साल के मद्देनजर राज्य के पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा के इंतजाम किए हैं। सभी पार्कों, डैम, पर्यटन स्थलों के इर्द-गिर्द स्टैटिक फोर्स की प्रतिनियुक्ति की गई है। मजिस्ट्रेट भी सुरक्षा में तैनात किए गए हैं। साथ ही न्यू ईयर पार्टियों पर भी ध्यान रखने को कहा गया है।
इसके अलावा शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। छेड़खानी की घटनाओं को रोकने के लिए शक्ति कमांडो भी सक्रिय रहेंगे। सभी पिकनिक स्पॉट्स पर पुलिस सहायता केंद्र भी खोले गए हैं। साथ ही अलग-अलग रेस्टोरेंट्स, बियर बार और होटल के आसपास पुलिस की कड़ी नजर रखी जा रही है। सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जिले के एसपी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। आम लोगों से भी सावधानी और सतर्कता बरतने की अपील की गई है।
राज्य में नए साल के जश्न के दौरान शराब पीकर ड्राइविंग करने के कारण दुर्घटना न हो, इसके लिए पुलिस की सख्ती रहेगी। रांची समेत राज्य के अन्य जिलों में पुलिस के द्वारा रात में स्पेशल ड्राइव चलाकर शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। रांची में ट्रैफिक और दूसरे जिलों में भी इसके लिए ब्रेथ एनालाइजर का इस्तेमाल किया जा रहा है। शराबी पीकर ड्राइविंग करते पकड़े जाने पर लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी। 31 दिसंबर की शाम से जनवरी के पहले हफ्ते तक यह अभियान चलेगा।

This post has already been read 1057 times!

Sharing this

Related posts