तेलंगाना में एक ही परिवार का शासन, लोगों को सीएम से कोई लेना-देना नहीं: राहुल गांधी

हैदराबाद: कांग्रेस नेता राहुल गांधी तेलंगाना में पार्टी का चुनाव अभियान चला रहे हैं. तेलंगाना में भोपालपल्ली से पनवार गांव तक कांग्रेस के प्रचार अभियान के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए राहुल ने बीजेपी, बीआरएस और एआईएमआईएम पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री केसीआर चुनाव हारने वाले हैं. यह लड़ाई राजा और प्रजा की लड़ाई है। आप तेलंगाना में जनता का शासन चाहते थे, लेकिन यहां केवल एक परिवार का शासन है।”
रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि तेलंगाना में एक ही परिवार का राज है. मुख्यमंत्री को जनता से कोई लेना-देना नहीं है. देश में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार तेलंगाना में है। उन्होंने कहा कि बीजेपी, बीआरएस और एमआईएम तीनों एक साथ हैं. सीबीआई या ईडी तेलंगाना के मुख्यमंत्री के पीछे क्यों नहीं जाती? ईडी को लेकर इन दिनों देश में जमकर राजनीति हो रही है. कांग्रेस समेत विपक्षी दलों का कहना है कि ईडी को जानबूझकर विपक्षी नेताओं के पीछे लगाया जा रहा है.
इस बीच राहुल गांधी ने जाति आधारित जनगणना का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा, ”देश में सबसे अहम मुद्दा जाति आधारित जनगणना है, जिससे पता चलेगा कि देश में कितने दलित, ओबीसी, आदिवासी और सामान्य वर्ग के लोग हैं और उनकी कितनी भागीदारी है.” उन्होंने कहा कि यह एक एक्स-रे की तरह और यह दिखाएगा कि देश की संपत्ति का वितरण कैसे किया जा रहा है।

This post has already been read 1441 times!

Sharing this

Related posts