तेलंगाना के मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा, उपमुख्यमंत्री संभालेंगे वित्त मंत्रालय का कार्यभार

हैदराबाद: तेलंगाना में कांग्रेस सरकार बनने के दो दिन बाद मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने शनिवार को मंत्रियों के बीच विभागों का वितरण किया. तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री मालू भट्टी विक्रमरका को वित्त विभाग दिया गया है, जबकि दादेला श्रीधर बाबू सूचना प्रौद्योगिकी और उद्योग मंत्रालय संभालेंगे।
मुख्यमंत्री ने नगर निगम प्रशासन एवं शहरी विकास, सामान्य प्रशासन एवं कानून व्यवस्था अपने पास रखा है। वह अन्य सभी गैर-आवंटित विभागों का भी प्रभार संभालेंगे। उपमुख्यमंत्री भट्टी विक्रमरका वित्त और योजना एवं ऊर्जा का प्रभार संभालेंगे। श्रीधर बाबू सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार, उद्योग और वाणिज्य मंत्री होंगे। वह विधायी मामले भी देखेंगे.
नालामाडा उत्तम कुमार रेड्डी को सिंचाई और सीएडी, खाद्य और नागरिक आपूर्ति की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सी. दामोदर राज नरसिम्हा स्वास्थ्य, चिकित्सा और परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री होंगे। कोमाटी रेड्डी वेंकट रेड्डी सड़क और भवन, सिनेमैटोग्राफी संभालेंगे और पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी राजस्व और आवास और सूचना और जनसंपर्क मंत्री होंगे। पूनम प्रभाकर परिवहन और बीसी कल्याण विभाग संभालेंगी। कोंडा श्रीखा पर्यावरण और वन और बंदोबस्ती मंत्री होंगी।
सीताका पंचायत राज और ग्रामीण विकास (ग्रामीण जल आपूर्ति सहित), महिला और बाल कल्याण मंत्री हैं। तमाला नागेश्वर राव को कृषि, विपणन, सहयोग और हथकरघा और कपड़ा विभाग आवंटित किया गया है, जबकि जुप्लिकृष्ण राव निषेध और उत्पाद शुल्क, पर्यटन और संस्कृति और पुरातत्व मंत्री होंगे।
विभागों का वितरण मुख्यमंत्री के नई दिल्ली दौरे के एक दिन बाद हुआ, जहां उन्होंने केंद्रीय पार्टी नेताओं के साथ बातचीत की। समझा जाता है कि उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा की. रेवंत रेड्डी और 11 मंत्रियों ने 7 दिसंबर को शपथ ली थी। कैबिनेट में 6 और मंत्री शामिल किए जा सकते हैं.

This post has already been read 2497 times!

Sharing this

Related posts