तुर्की की संसद के बाहर आत्मघाती हमला, अंकारा में अफरा-तफरी

अंकारा: तुर्की की राजधानी अंकारा में संसद के पास एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया, जिसके बाद इलाका गोलियों की आवाज से गूंज उठा. रिपोर्ट के मुताबिक, तुर्की सरकार ने पुष्टि की है कि संसद में सत्र शुरू होने से कुछ घंटे पहले संसद के पास आत्मघाती हमला किया गया है.

विस्फोट की प्रकृति और सामग्री के संबंध में परस्पर विरोधी रिपोर्टें हैं, सुरक्षा बलों के अधिकारियों का कहना है कि जांच जारी है और कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। इस बीच, तुर्की के विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि दो आतंकवादियों ने आंतरिक मंत्रालय की इमारत में घुसने की कोशिश की, जिनमें से एक ने खुद को उड़ा लिया, जबकि दूसरे को गिरफ्तार कर लिया गया। एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरा हमलावर मौके पर ही मारा गया.

संसद के आसपास से विस्फोटकों से भरे कई संदिग्ध पैकेट बरामद किए गए हैं और आतंकवादियों ने सत्र से पहले उन्हें विस्फोट करने की योजना बनाई है। स्थानीय मीडिया ने दावा किया कि हमलावरों को संसद में प्रवेश करने से रोकने की कोशिश में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

घटनास्थल पर एंबुलेंसों को आते-जाते देखा गया, जबकि आसपास के अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि जोरदार विस्फोट के बाद इलाका गोलियों की आवाज से गूंज उठा, जिससे पता चलता है कि आत्मघाती हमले के बाद गोलीबारी हुई, जो कथित आत्मघाती हमलावर के साथियों और पुलिस के बीच हुई होगी।

अभी तक किसी भी चरमपंथी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, हालांकि तुर्की में हुए ज्यादातर हमलों में अलगाववादी कुर्द पार्टी शामिल रही है जिसके खिलाफ तुर्की सेना सीरिया में ऑपरेशन चला रही है.

This post has already been read 4166 times!

Sharing this

Related posts