*डी०ए०वी० पब्लिक स्कूल हेहल,राँची में मातृ-पितृ पूजन दिवस का आयोजन* 

Ranchi: आज डी०ए०वी०पब्लिक स्कूल हेहल,राँची में मातृ-पितृ पूजन दिवस का आयोजन किया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के बहुउद्देश्यीय सभागार में महाहवन के साथ हुआ।जिसके यजमान विद्यालय के प्राचार्य श्री एस के मिश्रा जी एवं अभिभावक गण थे।

प्राचार्य श्री मिश्रा जी ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि डी ए वी के बच्चों को ज्ञान एवं विज्ञान पर समावेशी शिक्षा प्रदान की जाती है जो उनके उन्नयन  में सहायक होते हैं!

उन्होंने माता के सर्वस्व समर्पण पर भावविभोर कर देने वाली एक कहानी सुनाई,जिससे सभी की आँखें नम हो गईं।उन्होंने कहा कि इस दिवस का आयोजन माता-पिता के महत्वपूर्ण योगदान के लिए तथा उनके प्रति सम्मान प्रदर्शित करने एवं अपनी भारतीय संस्कृति को संरक्षित और सुरक्षित रखने के लिए किया गया।

बच्चों ने प्रथम पूज्य गणेश नामक नृत्य नाटिका प्रस्तुत की जो आकर्षण का केंद्र रही।अभिभावकों की ओर से भी भरपूर सहयोग प्राप्त हुआ तथा उन्होंने भी मंच पर अपनी प्रस्तुति देकर बच्चों को चौंका दिया।

अपने नन्हें-मुन्नों की प्रस्तुति एवं आदर के भाव को देखकर अभिभावक अत्यंत आह्लादित एवं भाव-विभोर हुए। 

प्राथमिक प्रकोष्ठ की प्रभारी श्रीमती अनुराधा सिंह ने कहा कि हमारा विद्यालय बच्चों को भारतीय संस्कृति की शिक्षा देने तथा उनमें ‘मातृ देवो भव:,पितृ देवो भव:, आचार्य देवो भव: की भावना भरने के लिए कृत संकल्पित है।

इस अवसर पर श्रीमती रोशी वाधवानी,मुख्याध्यापिका,आनन्द स्वामी डीएवी पब्लिक स्कूल,वेस्ट एन्ड पार्क, हेहल, राँची थीं।

कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की महती भूमिका रही।

This post has already been read 1345 times!

Sharing this

Related posts