डीडीसी ने बाल सुरक्षा को लेकर जागरूकता रथ किया रवाना

रांची,। रांची के उप विकास आयुक्त दिनेश कुमार यादव ने बाल सुरक्षा, बाल अधिकार युक्त और बाल अपराध मुक्त समाज के निर्माण के लिए विकास भवन से जागरूकता रथ रवाना किया। सोमवार को जिला बाल संरक्षण इकाई की ओर से सिन्दुआर टोला ग्रामोदय विकास विद्यालय के सहयोग से बाल सुरक्षा, बाल अधिकार और बाल अपराध मुक्त समाज के निर्माण के लिए चार दिसम्बर से 15 दिसम्बर तक जागरूकता पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है। इसको लेकर जागरूकता रथ को रवाना किया गया। यह जागरूकता रथ 15 दिसम्बर तक जिले के सभी 18 प्रखण्डों में बाल मजदूरी , बाल विवाह, बाल तस्कारी, बाल यौन शोषण से संबंधित मुद्दों पर जागरूकता के माध्यम से जन समुदाय के बीच जाकर जागरूक करेगी।
मौके पर डीडीसी ने जागरूकता रथ रवाना करने के क्रम में कहा की झारखंड सरकार बच्चों और महिलाओं को लेकर काफ़ी संवेदनशील उनकी सभी समस्या का निदान हो यह हमारी प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने विशेष रूप से कहा की यह जागरूकता रथ प्रखंड-प्रखंड बच्चों के बारें में जानकारी लेगा, उन्हें जागरूक करते हुए उनकी समस्या का निदान किया जाएगा।
डीडीसी ने कहा की बच्चों से जुड़ी समस्या का निदान करेंगे, निदान की पहली सीढ़ी जागरूकता है। यह रथ प्रखंड-प्रखंड, गांव-गांव, मोहल्ले-मोहल्ले घूम कर बच्चों को जागरूक करेगी साथ ही उनकी समस्या को जमीनी स्तर से समझते हुए इसका निदान करेगी।

This post has already been read 1697 times!

Sharing this

Related posts