डीएवी हेहल के एन सी सी कैडिट्स ने वाहन चालकों को यातायात नियमों का पढ़ाया पाठ,नियमों का पालन करने वालों की प्रशंसा की

Ranchi: डीएवी पब्लिक स्कूल हेहल,राँची के 3 झारखण्ड गर्ल्स बटालियन के 35 कैडिट्स ने सड़क सुरक्षा अभियान के तहत कटहल मोड़ चौक,राँची में यातायात नियमों के पालन करने हेतु टी/ओ अनुराधा सिंह की अगुवाई में एक जागरूकता अभियान चलाया।
सर्वप्रथम विद्यालय के प्राचार्य श्री एस के मिश्रा जी ने कैडिट्स को हरी झंडी दिखाने से पूर्व यातायात के नियमों की जानकारी दी कि वे किस प्रकार से वाहन चालकों को नियमों के पालन के बारे में बताएंगे।
उन्होंने यह भी कहा कि राजधानी में प्रत्येक वर्ष एक हजार के करीब कीमती जानें सड़क हादसों में जाती है।इनमें से अधिकतर हादसे वाहन चालकों की लापरवाही या यातायात नियमों का पालन ना करने के कारण होते है,जो चिंतनीय है।
कटहल मोड़ चौक,राँची में पदस्थ ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल श्री उज्जवल कुमार सिंह एवं सिपाही संतोष कुमार पासवान भी अपनी टीम के साथ इस जागरूकता अभियान का हिस्सा बने।
ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने जागरूकता अभियान के दौरान नियमों का पालन ना करने वाले चालकों के चालान काटने की बजाए उन्हें जागरूक कर चेतावनी देकर छोड़ दिया।एनसीसी कैडिट्स ने इस दौरान सीट बेल्ट ना पहनने वाले चार पहिया वाहन चालकों को रोक कर उन्हें सीट बेल्ट पहनने के क्या लाभ हैं के बारे में बताया। इस प्रकार से बिना हेलमेट के दो पहिया वाहन चला रहे चालकों को भी इस प्रकार से एनसीसी कैडिट्स से जागरूक किया।
इस दौरान जिन चालकों ने यातायात नियमों का पूरी तरह से पालन किया था उनकी प्रशंसा भी की गई।आज के इस अभियान में एन सी सी के कैडिट्स ने येलो लेन,जेबरा क्रासिंग आदि के बारे में सीखा।
इस अवसर पर विद्यालय के तीन वरिष्ठ शिक्षक श्री एस एम अज़ीम,श्री सुभोजित डे एवं अमरनाथ तिवारी ने भी गर्ल्स कैडिट्स का सहयोग किया।

This post has already been read 1941 times!

Sharing this

Related posts