टी-20 वर्ल्ड कप जीतने पर भारतीय टीम को बधाई, विदेश से खास संदेश

नई दिल्ली: भारत की टी20 वर्ल्ड कप जीत का हर तरफ जश्न मनाया जा रहा है. भारतीय टीम को देश ही नहीं विदेश से भी बधाइयां मिल रही हैं. इस संबंध में भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी, श्रीलंका के विदेश मंत्री अली साबरी और इजरायली राजदूत नवेर्गिलन ने भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने पर बधाई दी है.
अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा कि ‘वाह, अविश्वसनीय जीत! बधाई हो टीम इंडिया।” इससे पहले श्रीलंका के विदेश मंत्री अली साबरी ने भी भारतीय टीम को बधाई दी और इसे दबाव में शानदार प्रदर्शन बताया। श्रीलंका के विदेश मंत्री ने ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए लिखा कि ‘भारत को बधाई! दबाव में शानदार प्रदर्शन!’ उनके अलावा भारत में इजरायली राजदूत नवोर्गिलन ने भी भारत को इस शानदार जीत पर बधाई दी. इजरायली राजदूत ने इसे ‘वास्तव में ऐतिहासिक उपलब्धि’ बताया. उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा कि ‘चक दे ​​इंडिया…टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार जीत के लिए टीम इंडिया को बधाई. सचमुच एक ऐतिहासिक उपलब्धि।
गौरतलब है कि भारत ने शनिवार (29 जून) को बारबाडोस में एक रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर अपना दूसरा आईसीसीटी-20 विश्व कप खिताब जीता। दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीकी टीम एक बार फिर आईसीसी खिताब जीतने से चूक गई। भारत ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अपना पहला आईसीसी खिताब जीतकर 11 साल की अनुपस्थिति को समाप्त कर दिया है। भारतीय टीम बिना हार के यह खिताब जीतने वाली पहली टीम है.
यहां बता दें कि ये मुकाबला काफी संघर्षपूर्ण था और आखिरी ओवर तक गया. आखिरी ओवर डालने आए हार्दिक पंड्या. उन्होंने पहली ही गेंद पर मिलर के रूप में बड़ा विकेट लिया और मैच का रुख भारत की ओर मोड़ दिया. इस विकेट में सूर्य कुमार यादव ने भी अहम भूमिका निभाई. उन्होंने बाउंड्री के पास एक बेहतरीन कैच पकड़ा. भारत ने यह मैच 7 रनों से जीत लिया.

This post has already been read 769 times!

Sharing this

Related posts