झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा के लिए आज से भरा जाएगा फार्म

रांची। झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा-2023 के लिए आवेदन गुरुवार से किया जायेगा। झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा-2023 के लिए अधिसूचना 27 जनवरी को जारी की थी। इस बार झारखंड पीसीएस परीक्षा 342 पदों के लिए किया जाना है।
झारखंड सिविल सेवा परीक्षा-2023 के लिए उम्मीदवार जेपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं। फिर उम्मीदवारों को होम पेज पर दिए गए लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन सेक्शन में जाना होगा। इसके बाद उम्मीदवार इस पेज पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से संबन्धित एप्लीकेशन पेज पर जाकर आवेदन सबमिट कर सकेंगे।
जेपीएससी की अधिसूचना के अनुसार आवेदन के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से कम तथा 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। न्यूनतम आयु सीमा की गणना तिथि एक अगस्त, 2024 और अधिकतम आयु सीमा की गणना तिथि एक अगस्त 2017 निर्धारित की गयी है।
अधिकतम आयु सीमा में झारखंड के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को राज्य सरकार के निर्धारित नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। आवेदन की अंतिम तिथि 29 फरवरी है। अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए जेपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी ले सकते हैं।

This post has already been read 1601 times!

Sharing this

Related posts