झारखंड में कांग्रेस सभी लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ने के लिए कमर कसकर तैयार: गुलाम अहमद

रांची। नवगठित झारखंड प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की प्रथम बैठक कांग्रेस मुख्यालय रांची में सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में झारखंड की लोकसभा की सभी 14 सीटों को लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। प्रत्येक सीट के विभिन्न पहलुओं का सूक्ष्मता पूर्वक विश्लेषण किया गया।
इसमें क्षेत्र की भौगोलिक, सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक, जातिगत आंकड़ों की स्थिति को सामने रखकर ठोस निष्कर्ष पर पहुंचने का प्रयास किया गया। इस क्रम में प्रत्येक लोकसभा सीट के तीन-तीन संभावित उम्मीदवारों के नाम को चयनित कर अंतिम निर्णय के लिए आलाकमान के समक्ष प्रस्तुत किया गया है।
इस दौरान कांग्रेस झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि झारखंड में कांग्रेस सभी लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ने के लिए कमर कसकर तैयार हो चुकी है। कार्यकर्ता पूरे उत्साह में है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा की सफलता से झारखंड में कार्यकर्ताओं के बीच एक नया जोश पैदा हुआ है, जो लोकसभा चुनाव तक केंद्र की जनविरोधी सरकार के खिलाफ जुनून के रूप में बदल जाएगी।
उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं का यही जोश केंद्र सरकार को सत्ता से बेदखल करेगी। उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार की हर गतिविधि पर गहरी नजर रख रहे हैं और जनता भी खुली आंखों से मोदी सरकार की ओर से देश में किये जा रहे समाज विरोधी कृत्यों को साफ-साफ देख रही है। देश में बदलाव का दौर आने वाला है और इसके लिए हमें पूरी ताकत से चुनाव में लगना होगा। हमारी मेहनत और जनता का साथ देश को बदलाव के नए दौर में ले जाएगी।
प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि चुनाव समिति के सभी सदस्यों ने प्रत्येक सीट पर अपनी राय जाहिर की है। चुनाव समिति के सभी सदस्यों की राय से लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने और गठबंधन तथा उम्मीदवारों के चयन के लिए आला कमान को अधिकृत कर दिया गया है आलाकमान का निर्णय ही अंतिम निर्णय होगा। उन्होंने कहा कि कोई भी दल चुनाव लड़ने के लिए सभी सीटों पर तैयारी करती है लेकिन गठबंधन की भी बातें सामने हैं। समय अनुसार गठबंधन पर निर्णय होने के पश्चात इसमें सीटों एवं उम्मीदवारों के संबंध में अंतिम निर्णय आला कमान की ओर से लिया जाएगा।
बैठक में विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, डॉ. रामेश्वर उरांव, सुबोध कांत सहाय, प्रदीप बालमुचू, सुखदेव भगत, गीता कोड़ा, बंधु तिर्की, जलेश्वर महतो, शहजादा अनवर, फुरकान अंसारी, बन्ना गुप्ता सहित अन्य मौजूद रहे।

This post has already been read 2017 times!

Sharing this

Related posts