जेबीकेएसएस ने कांके थाना का किया घेराव, सौंपा ज्ञापन

रांची। झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति (जेबीकेएसएस) ने बुधवार को कांके थाना का घेराव किया और थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा। जेबीकेएसएस केन्द्रीय सदस्य देवेन्द्र नाथ महतो ने कहा कि मंगलवार को देर रात कांके थाना परिसर में ड्यूटी में तैनात पुलिस प्रशासन के अभद्र व्यवहार के खिलाफ बुधवार को जेबीकेएसएस रांची टीम ने कांके थाना का घेराव किया।
घेराव कर रहे जेबीकेएसएस के आक्रोशित लोगों ने कहा कि स्थानीय जन समस्या को लेकर जेबीकेएसएस रांची टीम केंद्रीय सक्रिय सदस्य देवेन्द्र नाथ महतो के साथ स्थानीय लोगों के आग्रह पर मंगलवार को देर रात थाना परिसर पहुंचे थे। थाना परिसर घुसते ही देवेंद्र नाथ महतो सहित सभी जेबीकेएसएस सदस्यों को ड्यूटी में तैनात पुलिस प्रशासन ऊंची आवाज में गाली-गलौच करते हुए धक्का मुक्की कर थाना परिसर से बाहर कर अपमानित करने का प्रयास किया गया।
थाना परिसर में पुलिस प्रशासन की ओर से किया गया अभद्र व्यवहार गैर संवैधानिक है। साथ ही आंदोलनरत लोगों ने मांग किया कि सीसीटीवी फुटेज निकालकर दोषी पुलिसकर्मियों को 48 घंटे के अंदर कानूनी कार्रवाई करते हुए निलंबित किया जाय। नहीं तो उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
घेराव में मुख्य रूप से देवेंद्र नाथ महतो, फलींदर करमाली, दिलीप रविन्द्र कुमार दीपक,राजू कुमार, चंदन कुमार, मनोज,अनिल, कालेश्वर बड़ाईक, नरेश कुमार लक्की रामू, तीला देवी, मोहित कुमार, अनिल कुमार, पवन कुमार सहित अन्य शामिल थे।

This post has already been read 1253 times!

Sharing this

Related posts