जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का स्वर्ग : राज्यपाल

रांची। राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का स्वर्ग है। इन प्रदेशों ने अपने प्राकृतिक सुंदरता एवं समृद्ध सांस्कृतिक विरासत से दुनिया को आकर्षित किया है। हमारे देश में अलग-अलग क्षेत्रों में भाषा और संस्कृति में विविधता है। वहां के रहन-सहन और पहनावा में भी विविधता है। उनके अपने लोक गीत, लोक नृत्य और लोक उत्सव हैं।
राज्यपाल मंगलवार को राजभवन में आयोजित केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और लद्दाख स्थापना दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों ने पर्यटन एवं आतिथ्य सत्कार के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है। उनका साहस और राष्ट्र प्रेम सभी के लिए प्रेरणादायक है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ज- कश्मीर और लद्दाख का सर्वांगीण विकास के लिए विशेष पहल की जा रही है। एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के माध्यम से भारत के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को जानने का अवसर मिलेगा और संस्कृतियों का भी आदान-प्रदान होगा। जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर लोक गीत एवं लोक नृत्य की प्रस्तुति भी की गई। इस दौरान राज्यपाल ने कई लोगों को सम्मानित भी किया।

This post has already been read 2209 times!

Sharing this

Related posts