जमशेदपुर में दुर्गा विसर्जन पर कहर , 18 श्रद्धालुओं को ट्रक ने रौंदा, दो की मौत

जमशेदपुर। झारखंड के जमशेदपुर में बेलिबोधनवाला घाट पर मंगलवार रात दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के जुलूस में शामिल अचानक एक ट्रक अनियंत्रित होकर मातम का सबब बन गया। इस ट्रक की चपेट में 18 लोग आ गए। इनमें दो लोगों की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस ट्रक को जुगसलाई नया बाजार समिति ने प्रतिमा विसर्जित करने के लिए लेकर आई थी। हादसे के बाद मची चीख-पुकार के बीच ड्राइवर फरार हो गया।
पुलिस का कहना है कि गंभीर रूप से घायलों को टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) की आईसीयू में रखा गया है। कुछ लोग ट्रक के नीचे फंस गए थे। उन्हें कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। घायलों में चार लोग कीताडीह दुर्गा पूजा में ढाक बजाने के लिए आए थे।
इस हादसे पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करने की प्रार्थना की है। सोरेन ने जिला प्रशासन को घायलों को चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराने के आदेश दिए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। वह घायलों का हालचाल जानने टीएमएच अस्पताल भी पहुंचे। इस अप्रिय घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री और ओडिशा के नवनियुक्त राज्यपाल रघुवर दास ने भी दुख जताया है।

This post has already been read 2913 times!

Sharing this

Related posts