चोटिल शिखर धवन सात दिन के लिए आईपीएल से बाहर

मिलानपुरI पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन कंधे की चोट के कारण कम से कम सात दिनों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर हो गए हैं।
मिलानपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब की रोमांचक हार के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पंजाब किंग्स के कोच संजय बांगर ने पुष्टि की, “उनके कंधे में चोट है। इसलिए वह कम से कम दो दिनों के लिए बाहर हैं।” ऐसे विकेट पर खेलने का अच्छा अनुभव है। अब हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि उन्हें ठीक होने में कितना समय लगता है? अभी ऐसा लग रहा है कि वह कम से कम सात से 10 दिनों के लिए बाहर हो सकते हैं।”
शिखर धवन की गैरमौजूदगी में सैम करन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स टीम की कमान संभाली थी. जब करण टॉस के लिए आए तो यह थोड़ा आश्चर्यचकित करने वाला था क्योंकि जितेश शर्मा सीजन की शुरुआत से पहले चेन्नई में कप्तान के सम्मेलन में शामिल हुए थे।
एक सवाल के जवाब में संजय ने कहा, “नहीं…वह (जितेश) उप-कप्तान नहीं हैं। उन्होंने आईपीएल की शुरुआत में कप्तानों की कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया था। इसलिए लोग उन्हें टीम का उप-कप्तान समझने लगे।” सैम ने पिछले साल भी टीम का नेतृत्व किया था, लेकिन उनके भारत आने में देरी के कारण हम उन्हें चेन्नई नहीं भेज सके और उनकी जगह जितेश को भेजा गया.
उन्होंने कहा, ‘ऐसा नहीं था कि जितेश कार्यवाहक कप्तान थे. हम बहुत स्पष्ट थे कि जरूरत पड़ने पर सैम कुरेन कप्तानी करेंगे।
गौरतलब है कि आईपीएल 2024 में धवन का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. उन्होंने पांच पारियों में 30.40 की औसत और 125.61 की स्ट्राइक रेट से 152 रन बनाए हैं। हालांकि, एक बात यह है कि वह पंजाब किंग्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

This post has already been read 1441 times!

Sharing this

Related posts