चार फरवरी को होने वाली जेएसएससी सीजीएल की परीक्षा और 28 को हुई परीक्षा भी रद्द

रांची। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने प्रश्नपत्र लीक के मामले में झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2023 के तीनों पालियों में ली गयी परीक्षा को रद्द कर दिया है। इस संबंध में आयोग की ओर से सूचना भी जारी कर दी गयी है। पूर्व में 28 जनवरी को ही प्रश्नपत्र लीक होने की गंभीरता को देखते हुए आयोग ने तृतीय पाली की परीक्षा को रद्द किया था। अब 28 जनवरी को आयोजित परीक्षा की प्रथम और द्वितीय पाली को भी रद्द कर दिया है।
आयोग के परीक्षा नियंत्रक ने इस संबंध में बताया कि जल्द ही परीक्षाओं का फिर से आयोजन किया जायेगा। नये सिरे से परीक्षा की तिथि चार फरवरी को जारी की जायेगी। चार फरवरी को होने वाली परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है।
झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2023 अंतर्गत 28 जनवरी को राज्यभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में परीक्षा आयोजित की गयी थी। इस परीक्षा की तृतीय पाली में सामान्य ज्ञान में कतिपय प्रश्नों के लीक होने की घटना सामने आयी। इस संबंध में नामकुम थाना में प्राथमिकी भी दर्ज की गयी। आयोग पूरे मामले की सुरक्षा दृष्टि से समीक्षा कर रहा है। इसके बाद परीक्षा की तिथि जारी करेगा।
उल्लेखनीय है कि परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने बुधवार को जेएसएससी कार्यालय का घेराव किया। अभ्यर्थी कार्यालय का गेट खोलने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस-प्रशासन ने अभ्यर्थियों को काफी समझाने की कोशिश की लेकिन छात्र सुनने के लिए तैयार नहीं थे। इसके बाद छात्रों को काबू पाने के लिए लाठीचार्ज किया गया। इसके बाद छात्र उग्र हो गये और गेट खोलकर कार्यालय के अंदर घुस गये। इसी बीच जेएसएससी के अध्यक्ष नीरज सिन्हा की गाड़ी कार्यालय के अंदर घुसी। उनकी गाड़ी को देखकर छात्र उग्र हो गये और गाड़ी को रोक दिया है। छात्रों ने काफी धक्का-मुक्की भी की और उनकी गाड़ी का कांच तोड़ दिया।

This post has already been read 481 times!

Sharing this

Related posts