गुरुद्वारा श्री गुरु नानक सत्संग सभा द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई,राज्यसभा सांसद महुआ मांजी हुई शामिल

Ranchi: गुरुद्वारा श्री गुरु नानक सत्संग सभा द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई,राज्यसभा सांसद महुआ मांजी हुई शामिल गुरुद्वारा श्री गुरु नानक सत्संग सभा द्वारा आज 20 नवंबर,सोमवार को श्री गुरु नानक देव जी महाराज के 554वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष में सातवें दिन सुबह 5:15 बजे गुरुद्वारा साहिब से प्रभात फेरी निकाली गई.प्रभातफेरी पार्किंग गेट से निकलकर दीन दयाल काठपाल,हरबिन्दर सिंह बेदी,बसंत काठपाल,सरदार गुरमीत सिंह,मनोहर लाल जसूजा की गलियों से होते हुए गुरु कृपा रेसीडेंसी,वैष्णवी अपार्टमेंट्स गई और वहां से जीतू अरोड़ा,दिलीप सिंह,भगवान दास मुंजाल,नरेश पपनेजा तथा राजेश मक्कड़ की गलीयों से होते हुए वापस पार्किंग गेट पहुंच कर सुबह साढ़े आठ बजे विसर्जित हो गई. इस मौके पर झामुमो की राज्यसभा सांसद माननीय श्रीमती महुआ मांजी भी शामिल हुई, उन्होंने निशान साहब को पुष्प माला पहनाई और स्त्री सत्संग सभा की महिला श्रद्धालुओं को माला पहनाकर भक्ति भाव प्रकट किया और फेरी के साथ-साथ शबद गायन किया. सत्संग सभा की ओर से उन्हें शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया. श्रद्धालुओं ने आतिशबाजी कर तथा फेरी पर पुष्प वर्षा कर श्रद्धा भाव से फेरी का स्वागत किया. सरदार छोटू सिंह ने निशान साहिब उठाकर फेरी की अगुवाई की तथा मनीष मिढा ने श्रद्धालुओं के घरों के सामने अरदास की. फेरी मे स्त्री सत्संग सभा की गीता कटारिया,बबली दुआ,शीतल मुंजाल,मंजीत कौर,रेशमा गिरधर,नीता मिढ़ा,इंदु पपनेजा,बबिता पपनेजा एवं पाली मुंजाल ने ” जप मन हर हर नाम नित धिआई जो इछह सो ही फल पावह फिर दुख ना लागै आई……………” एवं ” सतगुर नानक परगटया मिट्टी धुंध जग चानन होआ ……….” तथा ” अमृत वाणी उचरा हर जस मीठा लागै हर भांणा राम……….” जैसे कई शबद गायन के साथ संगत को वाहेगुरु का जाप भी कराया. दवाई का लंगर – फेरी के समापन पर आज के सुबह के दीवान में गुरुनानक सत्संग सभा और गुरु नानक सेवक जत्था द्वारा दवाई का लंगर की शुरुआत की गई.लाइफ सेवर के अतुल गेरा ने मौके पर उपस्थित लोगों से अपील की कि अपने घरों में बची हुई दवाइयां गुरुद्वारा साहब में रखे गए बॉक्स में डाल दिया करें, जिसे रिम्स और सदर अस्पताल में ओपीडी के माध्यम से जरूरतमंद रोगियों को नि:शुल्क उपलब्ध कराया जाएगा. सत्संग सभा द्वारा बनाए गए दवाई का लंगर के बॉक्स में राज्य के प्रसिद्ध लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉक्टर सतीश मिढ़ा ने दवाइयां डालकर इस अभियान की शुरुआत की और लोगों से इस सेवा कार्य में बढ़ चढ़कर सहयोग करने का आह्वान किया.इस अभियान के देखरेख की जिम्मेवारी डॉ अजय छाबड़ा,मनीष मिढ़ा,सूरज झंडई,रौनक ग्रोवर और पंकज मिढ़ा को सौंपी गई है. गुरुद्वारा श्री गुरु नानक सत्संग सभा द्वारा आज 20 नवंबर,सोमवार को श्री गुरु नानक देव जी महाराज के 554वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष में सातवें दिन सुबह 5:15 बजे गुरुद्वारा साहिब से प्रभात फेरी निकाली गई.प्रभातफेरी पार्किंग गेट से निकलकर दीन दयाल काठपाल,हरबिन्दर सिंह बेदी,बसंत काठपाल,सरदार गुरमीत सिंह,मनोहर लाल जसूजा की गलियों से होते हुए गुरु कृपा रेसीडेंसी,वैष्णवी अपार्टमेंट्स गई और वहां से जीतू अरोड़ा,दिलीप सिंह,भगवान दास मुंजाल,नरेश पपनेजा तथा राजेश मक्कड़ की गलीयों से होते हुए वापस पार्किंग गेट पहुंच कर सुबह साढ़े आठ बजे विसर्जित हो गई.
इस मौके पर झामुमो की राज्यसभा सांसद माननीय श्रीमती महुआ मांजी भी शामिल हुई, उन्होंने निशान साहब को पुष्प माला पहनाई और स्त्री सत्संग सभा की महिला श्रद्धालुओं को माला पहनाकर भक्ति भाव प्रकट किया और फेरी के साथ-साथ शबद गायन किया. सत्संग सभा की ओर से उन्हें शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया.
श्रद्धालुओं ने आतिशबाजी कर तथा फेरी पर पुष्प वर्षा कर श्रद्धा भाव से फेरी का स्वागत किया. सरदार छोटू सिंह ने निशान साहिब उठाकर फेरी की अगुवाई की तथा मनीष मिढा ने श्रद्धालुओं के घरों के सामने अरदास की.
फेरी मे स्त्री सत्संग सभा की गीता कटारिया,बबली दुआ,शीतल मुंजाल,मंजीत कौर,रेशमा गिरधर,नीता मिढ़ा,इंदु पपनेजा,बबिता पपनेजा एवं पाली मुंजाल ने ” जप मन हर हर नाम नित धिआई जो इछह सो ही फल पावह फिर दुख ना लागै आई……………” एवं ” सतगुर नानक परगटया मिट्टी धुंध जग चानन होआ ……….” तथा ” अमृत वाणी उचरा हर जस मीठा लागै हर भांणा राम……….” जैसे कई शबद गायन के साथ संगत को वाहेगुरु का जाप भी कराया.
दवाई का लंगर – फेरी के समापन पर आज के सुबह के दीवान में गुरुनानक सत्संग सभा और गुरु नानक सेवक जत्था द्वारा दवाई का लंगर की शुरुआत की गई.लाइफ सेवर के अतुल गेरा ने मौके पर उपस्थित लोगों से अपील की कि अपने घरों में बची हुई दवाइयां गुरुद्वारा साहब में रखे गए बॉक्स में डाल दिया करें, जिसे रिम्स और सदर अस्पताल में ओपीडी के माध्यम से जरूरतमंद रोगियों को नि:शुल्क उपलब्ध कराया जाएगा. सत्संग सभा द्वारा बनाए गए दवाई का लंगर के बॉक्स में राज्य के प्रसिद्ध लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉक्टर सतीश मिढ़ा ने दवाइयां डालकर इस अभियान की शुरुआत की और लोगों से इस सेवा कार्य में बढ़ चढ़कर सहयोग करने का आह्वान किया.इस अभियान के देखरेख की जिम्मेवारी डॉ अजय छाबड़ा,मनीष मिढ़ा,सूरज झंडई,रौनक ग्रोवर और पंकज मिढ़ा को सौंपी गई है.

This post has already been read 1217 times!

Sharing this

Related posts