गाजा: लड़ाई में 89 संयुक्त राष्ट्र कर्मी मारे गए

हमास और इज़राइल के बीच चल रहे संघर्ष में 89 संयुक्त राष्ट्र (यूएन) सहायता कर्मी मारे गए हैं, जो इतिहास में किसी भी संघर्ष में मारे गए संयुक्त राष्ट्र कर्मियों की सबसे अधिक संख्या है।
फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत एवं कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। यूएनआरडब्ल्यूए ने हमास और इजराइल के बीच चल रहे संघर्ष पर अपनी नवीनतम रिपोर्ट में कहा कि 7 अक्टूबर से गाजा पट्टी में लगभग 1.05 मिलियन लोग विस्थापित हो गए हैं, जिसमें पूरे गाजा 149 यूएनआरडब्ल्यूए में लगभग 7,25,000 लोग एके संस्थानों में शरण ले रहे हैं।
संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में, उत्तरी गाजा में एक यूएनआरडब्ल्यूए स्कूल पर हमला हुआ है, जिसके परिणामस्वरूप आंतरिक रूप से विस्थापित व्यक्तियों (आईडीपी) ने स्कूल में शरण ली है। एक व्यक्ति की मौत हो गई और नौ घायल हो गए।
मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के अनुसार, गाजा में संयुक्त राष्ट्र सुविधाओं में भीड़भाड़ एक बड़ी चिंता बनी हुई है। खान यूनिस ट्रेनिंग सेंटर में, जहां 22,000 विस्थापित लोग शरण ले रहे हैं. यहां प्रति व्यक्ति दो वर्ग मीटर से भी कम जगह है और प्रत्येक 600 लोगों के लिए एक शौचालय है।

This post has already been read 2977 times!

Sharing this

Related posts