गाजा में बंधकों के शव मिले: इजराइल

इज़रायली सेना ने घोषणा की है कि उसे इस सप्ताह गाजा के अंदर ऑपरेशन के दौरान हमास के सदस्यों द्वारा उठाए गए कुछ बंधकों के शव मिले हैं। सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल पीटर लर्नर ने पत्रकारों को बताया कि हमने तलाशी ली और कुछ इजराइलियों के शव मिले, जिन्हें गाजा पट्टी के एक इलाके से अपहरण कर लिया गया था।
हमास द्वारा बंधक बनाए गए इजरायली बंधकों के परिवारों ने शनिवार शाम को आधी रात तक समझौते पर पहुंचने के उद्देश्य से एक अपील शुरू की। परिजनों ने कहा है कि सात दिनों से बंधक बनाये गये लोगों को तत्काल दवा उपलब्ध करायी जाये.
तेल अवीव में बंधकों और लापता व्यक्तियों के परिवारों के फोरम के प्रमुख रोनन ज़ोर ने कहा, “हम मांग करते हैं कि बंधकों को दवा के हस्तांतरण के लिए आधी रात तक एक समझौता किया जाए।” उन्होंने कहा, “हमें आज रात रेड क्रॉस की अंतर्राष्ट्रीय समिति से प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है।”
परिवारों के साथ काम करने वाले इजरायली एसोसिएशन ऑफ पब्लिक हेल्थ फिजिशियन के प्रमुख हागई लेविन ने तेल अवीव में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि स्वास्थ्य समस्याओं वाले 150 कैदी हैं जिन्हें तत्काल जीवन रक्षक दवाओं की आवश्यकता है।
रोनन ज़ोर ने कहा कि अगर बंधकों को वह देखभाल नहीं मिलती जिसकी उन्हें ज़रूरत है, तो इज़राइल को अपने हमास कैदियों को चिकित्सा देखभाल से वंचित कर देना चाहिए। इज़राइली जेलों में हमास के कैदी हैं जिन्हें सर्वोत्तम चिकित्सा देखभाल उपलब्ध है। यदि कोई विकल्प नहीं है तो हमें खेल के नियम बदलने होंगे।

This post has already been read 3105 times!

Sharing this

Related posts