गाजा में इजरायली मंत्री के बेटे और भतीजे सहित पांच और इजरायली सैनिक मारे गए

इज़रायली मीडिया ने बताया कि गाजा पट्टी में लड़ाई के दौरान कई और इज़रायली सैनिक मारे गए। मृतकों में एक इजरायली मंत्री का बेटा और उसका भतीजा भी शामिल है.
I24 न्यूज टीवी ने शनिवार को बताया कि इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में अपने पांच सैनिकों की मौत की पुष्टि की है, जिससे पट्टी में जमीनी अभियान शुरू होने के बाद से सेना के हताहतों की कुल संख्या 97 हो गई है। टाइम्स ऑफ इजराइल अखबार के मुताबिक, सेना ने कहा कि शुक्रवार और शनिवार को गाजा में 12 सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए. वे सेना की विभिन्न इकाइयों से संबंधित थे।
अखबार ने बताया कि नए मृतकों में पूर्व इजरायली सेना प्रमुख और वर्तमान युद्ध परिषद मंत्री गेड्डी ईसेनकोट का भतीजा भी शामिल है। कुछ दिन पहले उनका एक बेटा भी गाजा युद्ध में मारा गया था.
7 अक्टूबर को हमास के हमले के बाद मंत्री गेड्डी ईसेनकोट युद्ध मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में शामिल हुए और युद्ध मंत्रिमंडल की बैठकों में भाग लिया। वह बेनी गैंट्ज़ की अध्यक्षता वाली नेशनल यूनिटी पार्टी के सदस्य हैं और 2022 में नेसेट के लिए चुने गए थे।
डिएज़ का कहना है कि उसके लड़ाकों ने अल-ज़ायटौन पड़ोस में एक इमारत को उड़ा दिया जहां इज़रायली सैनिक छिपे हुए थे। हमले में कई इजरायली सैनिक मारे गए और घायल हो गए। इजरायल के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कहा है कि गाजा युद्ध के दौरान कम से कम 7,000 फिलिस्तीनी आतंकवादी मारे गए थे। उन्होंने कहा, “उत्तर में हमारे नागरिकों के लिए खतरा रोकने के लिए हमें हिजबुल्लाह के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।”

This post has already been read 2017 times!

Sharing this

Related posts