गाजा पर इजरायली बमबारी, घरों पर हमले जारी

गाजा: इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच तनाव दूसरे सप्ताह भी जारी रहा, इजरायल ने गाजा पर लगातार बमबारी की और घरों और आवासीय भवनों को निशाना बनाया, जिसके परिणामस्वरूप अधिक फिलिस्तीनियों की मौत हुई। फिलिस्तीनी मीडिया का कहना है कि गुरुवार को गाजा के दक्षिण में मध्य खान यूनिस में एक घर पर बमबारी के परिणामस्वरूप आठ लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए।
उन्होंने बताया कि यह घर घनी आबादी वाले इलाके में स्थित है। इससे पहले, फिलिस्तीनी टेलीविजन ने कहा था कि उत्तरी गाजा पट्टी में जबालिया शिविर में एक घर पर इजरायली बमबारी में कई लोग मारे गए और घायल हो गए। टेलीविजन ने मृतकों या घायलों की संख्या नहीं बताई।
यह ऐसे समय में आया है जब फिलिस्तीनी मीडिया ने कहा है कि इजरायली सेना गाजा के दीर अल-बलाह में 3 टावरों को उड़ाने की धमकी दे रही है। निवासियों को तुरंत वहां से चले जाने की धमकी दी जा रही है. उन्होंने कहा कि इजरायली बलों ने दीर अल-बलाह में मदीना अल-ज़हरा के एक टॉवर को नष्ट करने की तैयारी में चेतावनी देने वाली मिसाइलें दागीं। उन्होंने कहा, दूसरी चेतावनी मिसाइल ने एक अन्य टावर पर हमला किया जिसमें बड़ी संख्या में आवासीय अपार्टमेंट हैं।
फिलिस्तीनी मीडिया ने कल देर शाम, बुधवार को खबर दी कि दक्षिणी गाजा शहर राफा के पश्चिम में इजरायली बमबारी में 13 नागरिक मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। फिलिस्तीनी मीडिया ने बताया कि बमबारी में एक परिवार के घर को निशाना बनाया गया। बताया गया है कि गाजा पट्टी के उत्तर में जबालिया शिविर में एक इंडोनेशियाई अस्पताल में पांच लोग मारे गए और 12 घायल हो गए।
उधर, फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी का कहना है कि इजरायली विमानों ने गाजा के अलग-अलग इलाकों में सिलसिलेवार हमले किए हैं. पट्टी के दक्षिणी इलाके खान यूनिस में एक घर को निशाना बनाया गया, जिसके परिणामस्वरूप 9 फिलिस्तीनी शहीद हो गए और दर्जनों घायल हो गए। हमास द्वारा 7 अक्टूबर को किए गए हमले के जवाब में इजराइल गाजा पट्टी पर जमीनी हमले की तैयारी कर रहा है। इजरायली सेना की कार्रवाई में गाजा में अब तक तीन हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं, जबकि हजारों लोग घायल हुए हैंI

This post has already been read 1409 times!

Sharing this

Related posts