क्रिकेट: एशियन गेम्स में अफगानिस्तान ने की बड़ी वापसी, सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराया

एशियन गेम्स में क्रिकेट के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में जहां भारत ने बांग्लादेश को आसानी से हराकर फाइनल का टिकट हासिल कर लिया, वहीं दूसरे सेमीफाइनल में अफगानिस्तान ने जोरदार वापसी करते हुए पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया. अब 7 अक्टूबर को फाइनल में अफगानिस्तान का मुकाबला भारत से गोल्ड मेडल के लिए होगा, जबकि पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमें भी 7 अक्टूबर को ब्रॉन्ज मेडल के लिए भिड़ेंगी.

आज दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान के कप्तान गुलबुद्दीन नैब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस फैसले को अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने सही साबित किया, क्योंकि हर अंतराल पर पाकिस्तान के विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 18 ओवर में सिर्फ 115 रन पर आउट हो गई. सबसे ज्यादा 24 रन बल्लेबाज उमैर यूसुफ ने बनाए और 7 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके.

अफगानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद की तारीफ करनी होगी, जिन्होंने 3 ओवर में महज 15 रन देकर 3 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. कैस अहमद (3 ओवर में 11 रन) और जहीर खान (3 ओवर में 20 रन) को 2-2 विकेट मिले, जबकि कप्तान गुलबुद्दीन नायब (4 ओवर में 29 रन) और करम जन्नत (12 रन) को 1-1 विकेट मिला। 2 ओवर) रन) लिया।

116 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की ओर से सलामी बल्लेबाज मोहम्मद सिद्दीकुल्लाह अटल ने 5 रन, मोहम्मद शहजाद ने 9 रन, शाहिदुल्लाह बिना कोई रन बनाए आउट हो गए, लेकिन नूर अली जादरान ने अच्छी बल्लेबाजी की. उन्होंने 33 गेंदों पर 39 रन बनाए, जिसमें अफ़सर ज़ज़ई का थोड़ा सहयोग रहा जिन्होंने 13 रनों का योगदान दिया। फिर करीम जन्नत भी सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन 19 गेंदों पर नाबाद 26 रन बनाने वाले कप्तान गुलबुद्दीन नैब की तारीफ करनी होगी. शराफुद्दीन अशरफ ने भी नाबाद 6 रनों का योगदान दिया. इस तरह अफगानिस्तान ने 116 रनों का लक्ष्य 17.5 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

पाकिस्तान की ओर से गेंदबाज़ी बेहद निराशाजनक रही, क्योंकि आमिर जमाल और क़ासिम अकरम बहुत ज़्यादा खर्चीले साबित हुए। दोनों ने मिलकर 4.5 ओवर में 47 रन खर्च किए और सिर्फ कासिम ही 1 विकेट हासिल कर पाए. अराफ़ात मिन्हास ने ज़रूर अच्छी गेंदबाज़ी की, जिन्होंने 3 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट लिए. उस्मान कादिर ने भी 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट लिए. सफियान मोकिम ने 4 ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

This post has already been read 3977 times!

Sharing this

Related posts