कोयला कारोबारी इजहार अंसारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में हुए पेश

रांची। हजारीबाग के कोयला कारोबारी इजहार अंसारी सोमवार को ईडी के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की कोर्ट के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सोमवार को पेश हुए। मामले में दो अन्य चार्जशीटेट इश्तियाक अंसारी और इजहार अंसारी की एक और कंपनी से संबंध के बावजूद कोई कोर्ट में उपस्थित नहीं हुआ।
हजारीबाग के कोयला कारोबारी इजहार अंसारी और इश्तियाक अंसारी के अलावा इजहार अंसारी की एक कंपनी के खिलाफ ईडी की ओर से दायर चार्जशीट पर ईडी की विशेष अदालत ने संज्ञान लेते हुए सभी आरोपियों की उपस्थिति के लिए आठ अप्रैल की तिथि निर्धारित की थी। इससे पूर्व ईडी ने जांच में पाये गये तमाम साक्ष्यों के साथ 15 मार्च को अदालत में चार्जशीट दाखिल किया था। ईडी ने जांच में पाए गए तमाम साक्ष्य के साथ आरोप पत्र दाखिल की थी। ईडी ने कोर्ट को यह जानकारी दी थी कि इजहार कैसे कोयले के कारोबार में संलिप्त था और अवैध कोयले के कारोबार से कैसे अकूत संपत्ति अर्जित की।
इजहार अंसारी कई शेल कंपनियों के संचालक हैं। वह शेल कंपनियों के जरिए काले धन का संचालन करता है। 16 जनवरी को ईडी ने इजहार अंसारी के ठिकाने पर छापेमारी की थी। छापेमारी में 13 लाख कैश के साथ कई अहम दस्तावेज ईडी ने बरामद किया था।

This post has already been read 802 times!

Sharing this

Related posts