केरला ब्लास्टर्स एफसी के घर पर सकारात्मक फुटबॉल खेलेगी पंजाब एफसी

Punjab FC to play positive football of Kerala Blasters

कोच्चि। यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आज शाम खेले जाने वाले केरला ब्लास्टर्स एफसी और पंजाब एफसी के बीच मुकाबले के साथ इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 मैचवीक 15 में प्रवेश करेगी। पंजाब एफसी ने मध्य सत्र के ब्रेक के बाद फिर से अपने आईएसएल अभियान की शुरुआत शानदार ढंग से की, जब उसने अपने घरेलू मैदान पर बेंगलुरू एफसी पर 3-1 की शानदार जीत की।

शीर्ष भारतीय लीग में अपने पहले अभियान में उनकी यह केवल दूसरी जीत थी और इससे आईएसएल की सबसे नई टीम को घर से बाहर येलो आर्मी से मुकाबला करने के लिए आत्मविश्वास मिलेगा। दोनों टीमों के बीच नई दिल्ली में खेले गए सीजन के पहले मुकाबले में दिमित्रियोस डायमंटाकोस के पेनल्टी पर गोल की बदौलत केरला ब्लास्टर्स एफसी ने पंजाब एफसी को 1-0 के हराया था। इसलिए इवान वुकोमानोविक और उनके ब्लास्टर्स लीग में पंजाब एफसी पर लीग डबल पूरा करना चाहेंगे और इस तरह वो आईएसएल में पंजाब के खिलाफ ऐसा करने वाली पहली टीम बन जाएगी।

वुकोमानोविक एंड कंपनी को वैसे भी ओडिशा एफसी से 1-2 की हार से उबरने की जरूरत है, जिससे अंक तालिका के शीर्ष पर स्थिति जटिल हो गई है। ब्लास्टर्स प्रमुख खिलाड़ियों की चोट को लेकर चिंतित हैं और ऐसे में उनको इस अभियान के दूसरे हाफ में लय बनाए रखने के लिए कठिन चुनौती का सामना करना पड़ रहा है।

रविवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में केरला ब्लास्टर्स एफसी के मुख्य कोच इवान वुकोमानोविक ने कहा, “यह हमारे लिए सीजन के सबसे महत्वपूर्ण मुकाबलों में से एक है। ऐसा इसलिए है क्योंकि हम घर से अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं। हम चार और घरेलू मैच और घर से बाहर पांच मुकाबले खेलेंगे और इसलिए हमें जितना संभव हो उतने अंक जुटाने की कोशिश करनी होगी।”

पंजाब एफसी के मुख्य कोच स्टाइकोस वेरगेटिस ने टिप्पणी की, “एक सकारात्मक परिणाम खिलाड़ी के मनोस्थिति को अच्छे स्तर पर पहुंचने में मदद करता है। इससे उन्हें आत्मविश्वास मिलता है। मैंने हमारे सुपर कप मैच में देखा था कि उनमें अधिक आत्मविश्वास है और यह कुछ ऐसा है जिसकी पुष्टि पिछले मैच में हुई थी। दोनों टीमों के बीच अब तक केवल 1 मुकाबला खेला गया है, जिसमें जीत केरला ब्लास्टर्स एफसी को मिली है।

This post has already been read 3777 times!

Sharing this

Related posts